House Construction: कुछ समय पहले एक ऐसा मामला सामने आया था, जहां पर एक मजदूर ने जैसे ही दीवार तोड़ने शुरू की उस दीवार से नोटों के बंडल की बरसात होने लगी. उसे समझ ही नहीं आया कि ऐसा कैसे हो गया. मीडिया रिपोर्ट्स घटना अमेरिका के एक शहर की है. वैसे तो यह मामला कुछ समय पहले का है लेकिन हाल ही में एक बार फिर चर्चा में आ गया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मामले में हुआ यह था कि मजदूर एक घर में काम कर रहा था और वह पुरानी दीवार तोड़कर नई दीवार बनाने के लिए काम कर रहा था. उसने जैसे ही दीवार तोड़ी शुरू की उसमें से नोटों के बंडल निकलने लगे. उस समय वहां कोई मौजूद नहीं था. भारतीय कीमत में करीब डेढ़ करोड़ रुपए उस दीवार से निकले. यहां तक कि उन लोगों को इसे गिनने में कई दिन लग गए. यह सभी पैसे उस मकान और उस दीवार की मालकिन के पास जमा किए गए.


लेकिन इन पैसों पर मजदूर ने भी अपना हक जमा दिया. काफी समय तक उस मकान की मालकिन मजदूर को पैसे देने से आनाकानी करती रही. हाल ही में मजदूर इस मामले को कोर्ट में ले गया. कोर्ट में उसने अपना तर्क देते हुए कहा कि पैसों में उसका भी हक बनता है क्योंकि उस समय वहां कोई मौजूद नहीं था. अगर वह चाहता तो यह सभी पैसे वह चुपके से रख लेता.


बाद में फिलहाल इस मामले को लेकर एक बार फिर जांच शुरू हुई. अब देखना है इस पर क्या फैसला निकलता है. वैसे भी यह मामला कई साल पुराना हो चुका है. बताया जा रहा है कि उसमें से काफी पैसे मकान मालकिन ने खर्च कर दिए.