Akshay Kumar Fitness: बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार दुनिया भर के लाखों फिटनेस उत्साही लोगों के लिए एक प्रेरणा स्रोत हैं. अक्षय ने खुद को फिल्म इंडस्ट्री में सबसे शानदार एक्शन हीरो के रूप में खुद को स्थापित किया है. 55 साल की उम्र में भी अक्षय कुमार अपनी फिटनेस के मामले में आज के युवा लड़कों को फेल कर सकते हैं. आइए जानते हैं कि अक्षय कुमार ने इस उम्र में भी अपने आप को इतना मेंटेन कैसे किया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सुबह जल्दी उठना
अक्षय कुमार समय के बिल्कुल पाबंद हैं और वो रोजाना सुबह जल्दी उठकर शारीरिक व्यायाम करते हैं. अक्षय जिम में अच्छा समय बिताते हैं और इस दौरान जमकर वर्कआउट करते हैं.


स्विमिंग और स्पोर्ट्स
अक्षय कुमार को स्विमिंग करना बेहद पसंद है और उन्हें अक्सर स्विमिंग करते हुए देखा जा सकता है. इसके अलावा, उन्हें स्पोर्ट्स भी पसंद है. आप अक्षय को अक्सर बास्केट बॉल और टेनिस खेलते भी देख सकते हैं. ये गेम्स उन्हें हेल्दी रखने में काफी मदद करते हैं.


योग
फिजिकल फिटनेस के साथ-साथ अक्षय अपनी मेंटल हेल्थ का भी ध्यान रखते हैं. अपनी मेंटल फिटनेस को मेंटेन रखने के लिए वह रोज योग भी करते हैं.


वीगन डाइट
कुछ साल पहले ही अक्षय कुमार वीगन बन गए थे और तब से वह एनिमल फ्री डाइट फॉलो करते हैं. वहीं, अक्षय को पंजाबी स्टाइल में ब्रेकफास्ट करना पसंद है. वह नाश्ते में पराठा और फ्रूट जूस लेते हैं.


लंच और डिनर
अक्षय कुमार दोपहर के खाने में आमतौर पर दाल, ब्राउन राइस और सब्जियां खाते हैं और फिर डिनर में ग्रिल्ड और फ्राइड वेजिटेबल खाना पसंद करते हैं. आपको बता दें कि अक्षय सूरज डूबने से पहले ही डिनर कर लेते हैं.


भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं.