Diabetes: ज्यादातर लोगों के दिन की शुरुआत चाय के साथ होती है. कुछ लोगों को अगर सुबह चाय न मिले तो उनका सिर दर्द शुरू हो जाता है. वहीं ज्यादातर लोग चाय के साथ कुछ न कुछ खाना पसंद करते हैं. आज हम आपको बताने वाले हैं कि किन चीजों का चाय के साथ सेवन आपके लिए हानिकारक साबित हो सकता है.
 
अंडा न खाएं साथ में
कई लोगों को चाय के साथ अंडा खाना पसंद होता है. इन दोनों का एक साथ सेवन आपकी सेहत के लिए बहुत नुकसानदायक है. ऐसा इसलिए होता है क्योंकि चाय की पत्ती में मौजूद टैनिक एसिड जब अंडे के प्रोटीन से मिलता है तब एसिड प्रोटीन कंपाउंड बनाते हैं जिनसे कब्ज और बवासीर होने का खतरा बढ़ जाता है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मीठे बिस्किट
ज्यादातर लोग चाय के साथ मीठा बिस्किट खाना पसंद करते हैं. चाय के साथ मीठे बिस्किट का सेवन करने से शुगर का खतरा बढ़ जाता है. अगर बॉडी में शुगर की मात्रा ज्यादा होती है तो इससे चेहरे पर मुंहासे निकलने लगते हैं, इसके अलावा चेहरे पर झुर्रियां भी पड़ सकती हैं. 


बेसन से बनी चीजें
बरसात में चाय के साथ बेसन के पकौड़ों को खूब पसंद किया जाता है, पर आपको बता दें कि एक्सपर्ट्स का मानना है कि अगर बेसन से बनी चीजों का सेवन चाय के साथ किया जाए तो इसका शरीर पर गलत प्रभाव पड़ता है. इन दोनों चीजों का साथ सेवन करने से शरीर में जरूरी न्यूट्रियंट्स की कमी हो जाती है और पेट संबधी समस्याएं भी होने लगती हैं.




(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)


ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर