Health Tips: भूलकर भी फ्रिज में न रखें ये फल और सब्जियां, वरना पड़ जाएंगे लेने के देने

Fruits And Vegetables: जब से फ्रिज आया है, तब से लोग ताजे फल और सब्जियां खाना तो जैसे भूल ही गए हैं. फ्रिज खाने को खराब होन से बचाता है. कोई भी खाने का सामान अगर फ्रिज में स्टोर करके रखें तो उसे कई दिनों तक खराब होने से बचाया जा सकता है. खासकर फल और सब्जियां फ्रिज में रखे होने की वजह से लंबे वक्त तक ताजे बने रहते हैं. लेकिन कुछ फल-सब्जियों को फ्रिज में रखने की वजह से सेहत को नुकसान पहुंच सकता है. ऐसी चीजों को फ्रिज में रखने से बचना चाहिए. आइए जानते हैं कि कौन सी चीजें फ्रिज में स्टोर करके नहीं रखना चाहिए.

रक्षिता Tue, 10 Jan 2023-2:25 pm,
1/5

खीरा

खीरे की तासीर ठंडी होती है. फ्रिज में रखने पर ये बहुत ठंडा हो जाता है और सेहत को नुकसान पहुंचाता है. इसे फ्रिज में रखने पर ये जल्दी सड़ने लगता है, ऐसा खीरा खाने से सेहत को नुकसान हो सकता है.

2/5

टमाटर

टमाटर को फ्रिज में रखने से बचना चाहिए. फ्रिज में रखा हुआ टमाटर जल्दी खराब हो सकता है. इससे टमाटर के स्वाद और पोषण में भी कमी आ जाती है.

3/5

आलू

फ्रिज में आलू रखना सही नहीं है. आलू को ठंडे में रखने की वजह से उसमें मौजूद स्टार्च बदल जाता है. ऐसे आलू का टेस्ट मीठा हो जाता है. आलू फ्रिज में जल्दी सड़ने लगते हैं.

4/5

लहसुन

लहसुन को फ्रिज में रखने से बचना चाहिए. इसे बंद जगह में रखने से जल्दी खराब होने लगते हैं. लहसुन फ्रिज में नमीं सोख लेते हैं. फ्रिज में लहसुन स्टोर करने की वजह से दूसरी सब्जियों में बदबू भी आ सकती है.

5/5

प्याज

प्याज को हवा वाली जगह पर रखना चाहिए. फ्रिज जैसी बंद जगह पर प्याज स्टोर करने पर ये अंकुरित होने लगते हैं, या फिर गलकर खराब हो जाते हैं. फ्रिज में प्याज रखने की वजह से बदबू भी आने लगती है.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link