Breakfast Foods: ब्रेकफास्ट में गलती से भी न खाएं ये चीजें, हो सकते हैं मोटापे के शिकार

हेल्दी रहने के लिए डाइट पर ध्यान दें. दिन के पांचों मील का अपना अलग महत्व होता है लेकिन ब्रेकफास्ट को इसमें सबसे अधिक महत्वपूर्ण माना गया है. ऐसा इसलिए भी है क्योंकि यह आपके दिन का सबसे पहला मील होता है. ऐसे में आपको कुछ बातों का ध्यान रखना चाहिए.

जागृति सिंह Tue, 07 Mar 2023-3:30 pm,
1/5

जब लोग जल्दी में होते हैं तो पैक्ड फ्रूट जूस को पीते हैं  उन्हें लगता है कि इससे वह अपनी हेल्थ का ख्याल रख रहे हैं लेकिन क्या आपको पता है कि ऐसा नहीं है.क्योंकि ब्रेकफास्ट में ऐसे में अगर आप फ्रूट जूस पीते हैं तो आपको थोड़ी देर में कुछ खाने की क्रेविंग होने लगती है. 

 

2/5

नाश्ते में बटर टोस्ट खाना बेहत ही कॉमन है लेकिन वास्तव में यह आपकी हेल्थ के लिए बहुत अधिक लाभदायक नहीं है. बटर में फैट कंटेंट बहुत अधिक होता है वहीं ब्रेड को मैदा से तैयार किया जाता है. ऐसे में अगर सिंपल टोस्ट खाया जाए तो यह आपकी बॉडी को फैटी बनाएगा. 

 

3/5

दिन की शुरूआत में आपको शुगरी फूड आइटम्स या हाई रिफाइंड शुगरी सेरल्स को आपको पूरी तरह से अवॉयड करना चाहिए. 

 

4/5

बहुत से लोगों की आदत होती है कि वो नाश्ते में कॉफी पीते हैं लेकिन कॉफी आपकी सेहत को नुकसान पहुंचाती है इसलिए इसका सेवन नाश्ते में करने से बचें.

 

5/5

नाश्ते में शराब का सेवन भूलकर भी नहीं करना चाहिए. बहुत से लोगों को बीयर पीनी के आदत होती है लेकिन ऐसा करने से बचें क्योंकि शराब पीने से आपकी सेहत बिगड़ सकती है.

 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link