Dry Skin: पाना चाहते हैं कियारा आडवाणी जैसी मुलायम स्किन? ट्राई करें ये जबरदस्त घरेलू नुस्खे

Skin Care Home Remedies: सर्दियों के दिनों में स्किन ड्राई हो जाती है. इन दिनों में स्किन में नमीं की कमी हो जाती है. ड्राईनेस की वजह से त्वचा रूखी और बेजान नजर आती है. कई बार चेहरा और हाथ-पैर फटने लगते हैं. अगर आप इन दिनों में स्किन को मॉइस्चराइज रखना चाहते हैं तो कुछ पुराने घरेलू नुस्खे बेहद कारगर साबित हो सकते हैं. इन नेचुरल तरीकों से आपकी स्किन दिनभर मॉइस्चराइज और सॉफ्ट बनी रहेगी. एक बार अगर ये तरीका अपना लिया तो किसी क्रीम को लगाने की जरूरत भी नहीं पड़ेगी.

रक्षिता Mon, 12 Dec 2022-1:29 pm,
1/5

पानी में मिलाएं तेल

नहाते वक्त 1-2 मग गर्म पानी में 2 चम्मच सरसों का तेल मिला लें. इसे पूरी बॉडी पर डालें, फिर कुछ देर बाद साफ पानी डालकर नहाएं. नहाने के पानी में एसेंशियल ऑइल मिलाना भी फायदेमंद है. इस पानी से नहाने से स्किन ड्राई नहीं होगी. 

2/5

शहद का इस्तेमाल

शहद स्किन को मॉइस्चराइज करने का काम करता है. शहद को स्किन पर कुछ देर के लिए लगाए रखें और फिर गुनगुने पानी से धो लें. इससे आपकी स्किन में दिनभर नमीं बनी रहेगी. ये नुस्खा रात के वक्त अपनाना ज्यादा फायदेमंद होगा. 

3/5

नारियल का तेल

नारियल का तेल स्किन के लिए बहुत फायदेमंद है. नहाने के बाद पूरी बॉडी पर नारियल का तेल लगाएं. इस तेल को लगाने से स्किन का रूखापन दूर हो जाएगा और स्किन मॉइस्चराइज रहेगी. 

4/5

ज्यादा पिएं पानी

सर्दियों में हम पानी कम पीते हैं. इस वजह से शरीर में डिहाइड्रेशन हो जाता है और स्किन रूखी होती है. अगर आप स्किन को हाइड्रेट रखना चाहते हैं तो ज्यादा से ज्यादा पानी पिएं. ये स्किन के लिए फायदेमंद होगा. 

5/5

एलोवेरा जेल

स्किन पर एलोवेरा जेल लगाने से हाइड्रेट और मॉइस्चराइज रहती है. एलोवेरा लगाने से प्राकृतिक तरीके से स्किन खूबसूरत बनती है और ड्राईनेस दूर हो जाती है. 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link