Weight Loss: इन तरीकों से खाएं पपीता, एक हफ्ते में बेली फैट होगा कम

अगर आप भी बढ़ते वजन से परेशान हैं तो आप पपीता खाना शुरू कर दें. इससे न सिर्फ आपका पेट साफ रहेगा बल्कि आपके शरीर में कई पोषक तत्वों की पूर्ति होती है. हम यहां आपको बताएंगे कि वजन घटाने के लिए आप किस तरह से पपीते का सेवन कर सकते हैं?

जागृति सिंह Mon, 30 Jan 2023-6:52 pm,
1/5

अगर आप अपनी निकली हुई तोंद से परेशान है तो आप ब्रेकफास्ट (Breakfast) में दही में पपीता काटकर खा सकते हैं. इसमें आप कुछ फल और भी मिला सकते हैं. इसे खाने से आपका पेट काफी टाइम तक भरा रहेगा और आप ओवरईटिंग से बचे रहेंगे.

 

2/5

आपको अगर हैवी ब्रेकफास्ट खाना है तो इसके लिए आपको कोई और डिश खाने की जरूरत नहीं है बल्कि एक गिलास मलाई वाला दूध और पपीता खाएं. इससे आपको प्रोटीन की मात्रा भी मिल जाएगी और कई घंटों तक आपका पेट भरा रहेगा. 

 

3/5

आपको अगर सादा पपीता खाना पसंद नहीं है तो आप पपीता चाट बनाकर भी खा सकते हैं. इसके लिए पपीते को स्लाइस में काटकर इस पर काला नमक, काली मिर्च का पाउडर छिड़क दें. 

 

4/5

अगर आप बेली फैट से छुटकारा पाना चाहते हैं तो पपीते जा जूस नाश्ते में शामिल कर सकते हैं. पपीते के जूस का सेव सुबह नाश्ते में करने से आप पतली कमर पा सकते हैं.

 

5/5

मोटापा कम करने के लिए खाली पपीते का भी सेवन कर सकते हैं. इसका सेवन करने के लिए आप सुबह या शाम किसी भी समय कर सकते हैं.

 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

 

 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link