Heathrow Airport London: मुंबई से लंदन के लिए जा रही एयर इंडिया की फ्लाइट AI129 को लंदन के आसमान में आपातकालीन स्थिति के कारण कई चक्कर लगाने पड़े. पहले बताया गया कि यह तकनीकी समस्या थी, लेकिन लैंडिंग के बाद पता चला कि फ्लाइट को बम से उड़ाने की धमकी दी गई थी. फ्लाइट में इमरजेंसी कोड 'स्क्वाकिंग 7700' का इस्तेमाल किया गया था, जो सामान्य आपात स्थिति की घोषणा के लिए होता है.


इमरजेंसी घोषित की गई


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

असल में फ्लाइटरडार24 के अनुसार, एयर इंडिया के बोइंग 777 विमान ने सुबह 7:05 बजे (भारतीय समयानुसार) मुंबई से उड़ान भरी थी और पूर्वी इंग्लैंड के ऊपर उड़ रहा था जब इसमें इमरजेंसी घोषित की गई. इस स्थिति को देखते हुए पायलट ने 'स्क्वाक्स 7700' कोड का उपयोग किया, जो आपातकाल की सूचना देता है.


चार दिनों में कम से कम 20 विमानों को बम धमकियां


हाल ही में एयरलाइन्स को बम धमकियों का सिलसिला जारी है. पिछले चार दिनों में कम से कम 20 विमानों को बम धमकियां मिली हैं, जिनमें आज एयर इंडिया की पांच, विस्तारा की दो और इंडिगो की दो उड़ानें शामिल हैं. इन सभी उड़ानों में यात्रियों की सुरक्षा को लेकर अतिरिक्त सावधानियां बरती गईं.


इससे पहले, फ्रैंकफर्ट से मुंबई आ रही विस्तारा की एक उड़ान को भी बम धमकी मिली थी. इस उड़ान में 147 यात्री सवार थे, जिन्हें विमान के उतरने के बाद तुरंत सुरक्षा जांच के लिए ले जाया गया. धमकियों के बावजूद अब तक कोई संदिग्ध वस्तु नहीं मिली है, लेकिन सुरक्षा एजेंसियां मामले की गंभीरता से जांच कर रही हैं.