Man wins lottery: जब किस्मत मेहरबान हो तो जमीन पर पड़ा इंसान भी अरबपति बन जाता है. कुछ ऐसा ही वाक्या देखने को मिला अमेरिका के उत्तरी कैरोलिना में. यहां एक शख्स को पहले 20 डॉलर जमीन पर पड़ा मिला. उस शख्स ने जमीन पर मिले पैसे को उठाकर लॉटरी की टिकट खरीद ली. अब खेल शुरू हुआ किस्मत का. टिकट खरीदने के बाद उस शख्स की किस्मत ऐसी खुली की लोग देखते रह गए. गिरे हुए पैसे शख्स ने जो लॉटरी की टिकट खरीदी वह टिकट विजेता में शामिल हुई और शख्स को 1 मिलियन डॉलर जीतने का मौका मिला.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

20 डॉलर से बना करोड़पति


एनडीटीवी की रिपोर्ट के मुताबिक अमेरिका के एक शख्स जेरी हिक्स को 22 अक्टूबर को उत्तरी कैरोलिना के बून के पास स्पीडवे सुविधा स्टोर के बाहर यह पैसा मिला. एक प्रेस विज्ञप्ति में बताया गया कि जेरी हिक्स ने जमीन पर पड़े मिले पैसे से लॉटरी की स्क्रैच टिकट खरीद ली. नतीजा यह हुआ कि वह लॉटरी का रिजल्ट आते ही चंद दिनों ही करोड़पति बन गया. दरअसल, जैरी हिक्स लॉटरी का टिकट खरीदना चाहता था लेकिन उसके पास पैसे नहीं थे इसलिए वह टिकट नहीं खरीद पा रहा था.


एक साथ मिला $429,007 पैसे


रिपोर्ट के मुताबिक जेरी हिक्स को विजेता के रूप में पुरस्कार की राशि प्राप्त करने के लिए दो विकल्प थे. पहला था प्रति वर्ष $50,000. यह सुविधा उन्हें 20 साल तक मिलती. दूसरा ऑफर था कि एक साथ $600,000 की एकमुश्त राशि. हिक्स ने दूसरे ऑप्शन का चुनाव किया. हिक्स ने जीती हुई रकम पर राज्य और केंद्रीय टैक्स की राशि भुगतान करके वह $429,007 घर ले आए. अगर इसे भारतीय रुपये में बदलें तो 3 करोड़ 60 लाख 68 हजार 648 रुपये लेकर घर आया.


पैसे का क्या करेंगे हिक्स


रकम प्राप्त करते ही हिक्स कुछ पैसे अपने परिवार के नाम और कुछ पैसे अपने बच्चों के नाम जमा कर दी. इसके अलावा हिक्स ने कहा कि अब वह काम नहीं करेंगे. अपने काम से रिटायर हो जाएंगे. बता दें कि हिक्स बढ़ई का काम करते हैं और उनकी उम्र करीब 56 साल है. विजेता बनने के बाद उन्होंने कहा, ''हम सीधे गोल्डन कोरल जाएंगे और वहां जो भी मिलेगा, सब खाएंगे.''