Electricity Bill: अमेरिका के कैलिफोर्निया से बिजली के बिल से जुड़ा एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. एक शख्स ने खुलासा किया कि वह पिछले 15 सालों से अपने पड़ोसी का बिजली बिल चुका रहा था. ABC न्यूज़ के अनुसार पैसिफिक गैस और इलेक्ट्रिक (PG&E) के ग्राहक केन विल्सन 2006 से वकैविले के एक अपार्टमेंट परिसर में अकेले रह रहे हैं. उन्हें तब संदेह हुआ जब उनके बिजली बिल असामान्य रूप से ज्यादा आने लगे. जबकि विल्सन ने बिजली की खपत कम करने के लिए कई प्रयास किए थे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

स्थानीय बिजली कंपनी की जांच ने इस गलती का खुलासा किया. जिससे पता चला कि विल्सन ने अनजाने में अपने पड़ोसी के बिजली खर्च का बोझ अपने ऊपर लिया था. विल्सन ने अपने बढ़ते बिजली बिलों को कम करने के लिए प्रयास किए. जैसे कि इस्तेमाल कम करना और अपने डिवाइस की वाटेज ट्रैक करने के लिए एक डिवाइस खरीदना. फिर भी उन्होंने देखा कि उनका मीटर बिल लगातार बढ़ रहा है.


विल्सन ने कहा, "मैं बिजली की बचत करने की कोशिश कर रहा था क्योंकि यह वास्तव में महंगा हो रहा था. मैं बार-बार अपना मीटर चेक करने बाहर जाता था, और मुझे विश्वास नहीं हो रहा था."


संदेह होने पर, उन्होंने PG&E से जांच करने के लिए संपर्क किया. PG&E ने जांच की और उनकी आशंकाओं की पुष्टि की. पता चला कि वह 2009 से अपने पड़ोसी का बिजली बिल चुका रहे थे, जब वह अपने अपार्टमेंट में आए थे.


PG&E के एक प्रवक्ता ने कहा, "हमारी प्रारंभिक जांच से पता चला है कि ग्राहक के अपार्टमेंट का मीटर नंबर किसी अन्य अपार्टमेंट को बिल किया जा रहा था.. संभवतः 2009 से." प्रवक्ता ने इस गलती के लिए खेद जताया और कहा कि वे समस्या को ठीक करेंगे.