Hunter Biden News: अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही हैं. एक ओर जहां रिपब्लिकन नेताओं ने उनके खिलाफ महाभियोग जांच शुरू की है. वहीं अब उनके बेटे हंटर बाइडन पर हथियार खरीदने के लिए झूठ बोलने के 2018 के आरोप में गुरुवार को मुकदमा शुरू हुआ जिसकी लंबे समय से जांच की जा रही है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

डेलवेयर की संघीय अदालत में दायर मुकदमे के अनुसार, हंटर पर अक्टूबर 2018 में एक फायर आर्म्स खरीदते समय अपने नशे की लत के बारे में झूठ बोलने का आरोप है. राष्ट्रपति के बेटे की उनकी वित्तीय व्यापारिक लेनदेन को लेकर भी जांच की जा रही है.


'हंटर ने हर बार झूठ बोला'
अभियोग में कहा गया है कि हंटर बाइडन ने अक्टूबर 2018 में डेलवेयर में कोल्ट कोबरा स्पेशन बंदूक खरीदने वक्त हर बार झूठ बोला. इन आरोपों में दोषी पाए जाने पर 10 साल तक की जेल की सजा हो सकती है.


दायर हो सकता है एक और मुकदमा
विशेष वकील ने संकेत दिए हैं कि हंटर पर कैलिफॉर्निया या वाशिंगटन में समय पर कर भुगतान न करने के आरोप में भी मुकदमा दायर किया जा सकता है.


राष्ट्रपति के खिलाफ महाभियोग की घोषणा
अमेरिकी प्रतिनिधि सभा के स्पीकर केविन मैक्कार्थी ने मंगलवार को घोषणा की कि उन्होंने सदन को निर्देश दिया है कि वह राष्ट्रपति जो बाइडन के परिवार से जुड़े व्यापारिक सौदों को लेकर उनके खिलाफ महाभियोग जांच शुरू करे.


मैक्कार्थी ने कहा कि प्रतिनिधि सभा की अब तक की जांच बाइडन परिवार के इर्दगिर्द केंद्रित ‘भ्रष्टाचार की संस्कृति की तस्वीर पेश करती है’, क्योंकि रिपब्लिकन पार्टी डेमोक्रेटिक नेता बाइडन के राष्ट्रपति पद संभालने से पहले से ही उनके बेटे हंटर के व्यापारिक सौदों की जांच कर रही है. वर्ष 2024 के राष्ट्रपति चुनाव से पहले इस ऐतिहासिक कार्यवाही को काफी अहम माना जा रहा है.


(इनपुट - न्यूज एजेंसी: भाषा)