सेयने लेस/आल्पस (फ्रांस) : फ्रांस के जांचकर्ताओं ने दुर्घटनाग्रस्त विमान के कॉकपिट से ब्लैक बॉक्स बरामद किया और इसके वॉयस रिकार्डर को निकाला लेकिन इस बारे में कोई ब्यौरा नहीं मिल पाया है कि जर्मन विमान क्यों अप्रत्याशित रूप से आल्प्स की पहाड़ियों में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। विमान में सवार 150 लोग हादसे में मारे गए।


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

नारंगी रंग का कॉकपिट वायस रिकार्डर का दुर्घटना के चलते आकार बदल गया है। इससे यह पता चल सकेगा कि जर्मनविंग फ्लाइट 9525 के पायलटों ने बार्सिलोना से डूसलडोर्फ के बीच नियमित उड़ान के दौरान एयर ट्रैफिक नियंत्रकों से कल रेडियो संपर्क कैसे खो दिया। फ्रांसीसी अधिकारियों ने बताया कि आतंकवादी घटना की आशंका नहीं है, वहीं जर्मनी के शीर्ष सुरक्षा अधिकारी ने आज बताया कि गड़बड़ी के कोई संकेत नहीं है।


एजेंसी की खबर के मुताबिक विमान में 144 स्पेनिश और जर्मन यात्रियों के अलावा चालक दल के छह सदस्य सवार थे। यह विमान बार्सिलोना से पश्चिमी जर्मनी के शहर दुसेल्दोर्फ जा रहा था और यह बार्सिलोनेटे स्की रिसोर्ट के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गया। फ्रांस के प्रधानमंत्री मैनुअल वाल्स ने कहा कि कोई जीवित नहीं बचा और अधिकारी हादसे की किसी भी वजह से इनकार नहीं कर सकते। फ्रांस के राष्ट्रपति फ्रांसवा ओलोंद ने कहा कि वह बुधवार को हादसा स्थल पर अपने जर्मन और स्पेनिश समकक्ष से मिलेंगे।