वॉशिंगटन: प्यार जाति-धर्म, देश देखकर नहीं होता, लेकिन जब आप अपने से पूरी तरह अलग व्यक्ति से शादी (Marriage) करते हैं, तो फिर कई ऐसी बातों का पता चलता है जो आपके लिए बिल्कुल नई होती हैं. उदाहरण के तौर पर अमेरिकी और ब्रिटिश (Americans and British) भले ही एक जैसी भाषा बोलते हों, लेकिन दोनों के बीच कुछ सांस्कृतिक बाधाएं भी हैं. अमेरिकी टिकटॉकर क्लो टकर केन (US TikToker Chloe Tucker Caine) यही दर्शाने की कोशिश करती हैं. उन्होंने हाल ही में अपने ब्रिटिश पति की पजामा रखने की आदत को सोशल मीडिया पर शेयर किया है, जो वायरल हो रही है.


वीडियो बनाकर किया शेयर


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

'इंडिपेंडेंट' की रिपोर्ट के अनुसार, क्लो टकर केन (Chloe Tucker Caine) ने एक वीडियो शेयर करके लोगों से पूछा है कि ब्रिटिश लोगों की पजामा (Pyjamas) रखने की यही जगह होती है? पेशे से रियल एजेंट केन वीडियो में कहती हुई नजर आती हैं कि मेरे ब्रिटिश पति (British Husband) वास्तव में कुछ अजीब चीजें करते हैं और मैं जानना चाहती हूं कि क्या यह एक सामान्य ब्रिटिश आदत है? दरअसल, केन ये देखकर हैरान रह गई थीं कि उनके पति ने अपना पजामा फोल्ड करके बेडरूम में तकिये के पीछे रखा था.


ये भी पढ़ें -बिना ब्रेक के लगातार पांच घंटे बनाए संबंध, अस्पताल पहुंच गया बॉयफ्रेंड


मजाकिया अंदाज में करती हैं सवाल


आमतौर पर लोग पजामा आदि बाथरूम में टांगते हैं या फिर अपनी अलमारी में रखते हैं, लेकिन केन के ब्रिटिश पति ने जो किया वो उन्हें हजम नहीं हुआ. इसलिए उन्होंने वीडियो बनाकर लोगों से जानना चाहा कि ये सामान्य ब्रिटिश आदत है या फिर उनके पति कुछ अलग हैं. न्यूयॉर्क में रहने वालीं केन के टिकटॉक पर 15,000 से अधिक फॉलोअर्स हैं, जहां वो मजाकिया अंदाज में अपने ब्रिटिश पति और उनके बीच के अंतरों पर बात करती हैं. वो दर्शाती हैं कि एक जैसी भाषा बोलने के बावजूद दोनों में संस्कृति के आधार पर कई विभिन्नताएं हैं.  


1 मिलियन से ज्यादा देखा गया वीडियो


केन के पजामा वाले वीडियो पर 1 मिलियन से ज्यादा व्यूज आ चुके हैं और लोग दिल खोलकर कमेंट कर रहे हैं. एक यूजर ने केन के पति की आदत को सामान्य बताते हुए कहा है कि मुझे लगता है कि पूरी दुनिया ऐसा करती है. एक अन्य ने लिखा है कि ये आदत ब्रिटेन और आयरलैंड में आम है. एक व्यक्ति ने मजाकिया अंदाज में लिखा है, 'अमेरिकी लोगों के लिए पजामा रखने की ये जगह बिल्कुल नई है. हमने कभी ऐसा नहीं है, वैसे ब्रिटिश रात में पहनकर सोने वाले कपड़े कहां रखते हैं'? कुछ ब्रिटिश लोगों ने भी केन के पति इस आदत पर हैरानी जताई है.