Donald trump vs Joe Biden: पूर्व अमेरिका राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने एक बार फिर अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन के मानसिक क्षमता पर सवाल उठाया है. ट्रंप ने बाइेडन को एक cognitive test यानी संज्ञानात्मक टेस्ट कराने की चुनौती दी है. यह टेस्ट मेमोरी लॉस जैसे बौद्धिक क्षमताओं के विकार संबंधी शुरुआती लक्षणों का पता लगाने में किया जाता है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पूर्व राष्ट्रपति ने शनिवार को डेट्राइट में टर्निंग प्वाइंट एक्शन में आयोजित एक सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि उन्हें (जो बाइडेन) को यह भी नहीं पता है कि मुद्रास्फीति शब्द का मतलब क्या है. मुझे लगता है कि उन्हें मेरी तरह की cognitive test देनी चाहिए. लेकिन इस दौरान उन्होंने खुद एक ऐसी गलती कर बैठे जिससे लोग उन्हें ही यह टेस्ट कराने की सलाह दे रहे हैं.


सम्मेलन को संबोधित करते हुए ट्रंप ने कहा, "डॉक्टर रॉनी जॉनसन. क्या टेक्सास के सांसद रॉनी जॉनसन को हर कोई जानता है? वह व्हाइट हाउस के डॉक्टर थे और उन्होंने कहा था कि मैं अब तक का सबसे स्वस्थ राष्ट्रपति था. इसलिए वह मेरे पसंदीदा थे. जैक्सन 2021 में टेक्सास से सांसद चुने गए हैं. ये कैपिटल हिल पर ट्रम्प के सबसे मुखर रक्षकों में से एक हैं. लेकिन डॉक्टर का वास्तविक नाम रॉनी जॉनसन नहीं बल्कि रॉनी जैक्सन था जो अब टेक्सास से सांसद हैं. ट्रंप से यह गलती तब हुई है जब वह खुद जो बाइडेन की बौद्धिक क्षमता पर सवाल उठाते रहे हैं.


ट्रंप ने अपने संबोधन में सोशल मीडिया पर वायलर उस वीडियो क्लिप का भी जिक्र किया जिसमें बाइडेन को इटली में हाल ही में संपन्न ग्रुप ऑफ सेवन शिखर सम्मेलन के दौरान विभिन्न देशों के झंडे के साथ स्काईडाइवर्स को उतरते हुए देखा गया है. इस वीडियो में बाइडेन को अन्य नेताओं से दूर अपनी पीठ मोड़ दूसरी दिशा में चलते हुए दिखाया गया है.


78 साल के ट्रंप ने 81 साल के बाइडेन की उम्रे पर सवाल उठाया


ट्रंप ने राष्ट्रपति बाइडेन की उम्र पर सवाल उठाते हुए कहा कि क्या 81 साल के बाइडेन दूसरे कार्यकाल के लिए अपने प्रचार के केंद्रबिंदु में हैं? लेकिन सोशल मीडिया यूजर्स ने ट्रंप की गलती को तुरंत पकड़ लिया और उन्हें ट्रोल करने लगे. पूर्व राष्ट्रपति ने बाद में कहा कि उन्हें एक शब्दों की एक सूची याद रखनी होगी और उसका सही उच्चारण करना होगा.