Narendra Modi News: अरबपति कारोबारी एलन मस्क ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर दुनिया में सबसे ज्यादा फॉलोअर वाला नेता बनने पर शुक्रवार को बधाई दी.  पीएम मोदी के ‘एक्स’ अकाउंट पर 10 करोड़ से अधिक फॉलोअर हो गए हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

टेस्ला के सीईओ ने एक पोस्ट में कहा, 'प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दुनिया में सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले नेता बनने पर बधाई.’


वहीं ‘एक्स’ पर 10 करोड़ फॉलोअर होने पर प्रधानमंत्री ने एक पोस्ट में कहा था, 'एक्स पर 10 करोड़ फॉलोअर. इस जीवंत माध्यम पर आकर और चर्चा, बहस, अंतर्दृष्टि, लोगों के आशीर्वाद, रचनात्मक आलोचना और बहुत कुछ का हिस्सा बनकर खुश हूं. भविष्य में भी इसी प्रकार से लोगों से जुड़े रहने को उत्सुक हूं.’


दुनिया के अन्य नेताओं की फॉलोअर्स की संख्या
प्रधानमंत्री मोदी की तरह ही बड़ी संख्या में फॉलोअर होने वाले विश्व के अन्य नेताओं में अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन (3.81 करोड़) और तुर्की के राष्ट्रपति रेचेप तैय्यप अर्दोआन (2.15 करोड़) शामिल हैं। हालांकि ये नेता फॉलोअर्स की संख्या के मामले में पीएम मोदी से कहीं पीछे हैं.


अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के 8.77 करोड़ फॉलोअर्स हैं. हालांकि उन्हें 2021 से 2023 तक इस प्लेटफॉर्म पर बैन कर दिया गया था.


सोशल मीडिया पर पीएम मोदी की मौजूदगी
प्रधानमंत्री मोदी क्रमशः 2.5 करोड़ यूट्यूब सब्सक्राइबर और 9.1 करोड़ से अधिक इंस्टाग्राम फॉलोअर के साथ सोशल मीडिया पर भी मजबूत मौजदूगी रखते हैं. बात अगर अन्य भारतीय नेताओं की करें तो एक्स पर राहुल गांधी के 2.64 करोड़ फॉलोअर्स हैं. अरविंद केजरीवाल के 2.75 करोड़ फॉलोअर्स हैं.