Elon Musk: 5 नवंबर को अमेरिका में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव को लेकर एलन मस्क ने ट्रंप पर हमला करने वाले लोगों को करारा जवाब दिया है. दुनिया के सबसे अमीर कारोबारी एलन मस्क ने अमेरिका राष्ट्रपति पद के चुनाव में रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप का समर्थन करते हुए कहा कि जो लोग पूर्व राष्ट्रपति को ‘‘लोकतंत्र के लिए खतरा बताते हैं, वे स्वयं लोकतंत्र के लिए खतरा हैं.’’ मस्क ने यह बात शनिवार रात पेंसिल्वेनिया में एक ‘टाउन हॉल’ को संबोधित करते हुए कही.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

एलन मस्क ट्रंप का कर रहे हैं समर्थन
एलन मस्क ने अमेरिका के राष्ट्रपति पद के चुनाव में शुरू से ट्रंप का समर्थन कर रहे हैं. रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार ट्रंप का समर्थन करते हुए उन्होंने कहा कि जो लोग पूर्व राष्ट्रपति को ‘‘लोकतंत्र के लिए खतरा बताते हैं, वे स्वयं लोकतंत्र के लिए खतरा हैं.’’


2021 में हुए थे दंगे
मस्क ने शनिवार रात पेंसिल्वेनिया में एक ‘टाउन हॉल’ में बोलते हुए अमेरिका के संसदीय परिसर ‘यूएस कैपिटल’ में छह जनवरी, 2021 को हुए दंगों के संदर्भ में भी बात की और बताया कि इस घटना को ‘‘एक प्रकार का हिंसक विद्रोह कहा गया, जबकि वास्तव में ऐसा नहीं है.’’


100 लोग हुए थे घायल
अमेरिका में राष्ट्रपति पद के चुनाव में हार के बाद ट्रंप द्वारा चुनावी परिणाम पर सवाल उठाए जाने के बाद उनके समर्थकों ने छह जनवरी, 2021 को ‘यूएस कैपिटल’ (अमेरिकी संसद परिसर) पर हमला कर दिया था जिसमें 100 से अधिक सुरक्षा अधिकारी घायल हुए थे.


लोकतंत्र के लिए खतरा 
मस्क ने कहा कि जो लोग यह कहते हैं कि ‘‘ट्रंप लोकतंत्र के लिए खतरा हैं, वे स्वयं लोकतंत्र के लिए खतरा है.’’ उन्होंने कहा कि ट्रंप ने ‘‘वास्तव में लोगों से हिंसक नहीं होने के लिए कहा था और उन्होंने उनसे शांतिपूर्ण एवं देशभक्तिपूर्ण तरीके से विरोध प्रदर्शन करने को’’ कहा था. ट्रंप ने कहा है कि यदि नवंबर में होने वाले राष्ट्रपति पद के चुनाव में उनकी जीत होती है तो वह मस्क को अपने प्रशासन में कोई अहम जिम्मेदारी देंगे.