US Presidential Election 2024: टेस्ला और स्पेसएक्स के संस्थापक एलन मस्क ने पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के राष्ट्रपति चुनाव अभियान के लिए एक 'बड़ी' राशि दान की है. ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट के अनुसार एलन मस्क ने डोनाल्ड ट्रंप को एक बार फिर व्हाइट हाउस तक पहुंचाने के लिए काम कर रही एक सुपर पॉलिटिकल एक्शन कमेटी को दान दिया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

एलन मस्क, जो अरबपतियों के सूचकांक के अनुसार दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति हैं, ने अमेरिका पीएसी नामक एक लो-प्रोफाइल ग्रुप को दान दिया, जो डोनाल्ड ट्रंप के राष्ट्रपति चुनाव के अभियान पर काम कर रहा है.


दान कितना दिया गया है यह अज्ञात है, लेकिन मामले से परिचित लोगों ने इसे 'काफी बड़ा' दान बताया है. पीएसी को अगली बार 15 जुलाई को अपने दानदाताओं की लिस्ट का खुलासा करना है.


दक्षिणपंथी विचारों का समर्थन!
263 बिलियन डॉलर से ज़्यादा की संपत्ति वाले टेक मोगुल ने पहले जोर देकर कहा था कि वह राजनीति से दूर रहना पसंद करते हैं और खुद को एक स्वतंत्र राजनीतिक व्यक्ति बताते हैं.


हालांकि, मस्क नियमित रूप से अपने एक्स सोशल-मीडिया प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल दक्षिणपंथी विचारों को बढ़ावा देने और डेमोक्रेट्स पर हमला करने के लिए करते हैं, खासकर 2024 के अमेरिकी चुनाव के नज़दीक.


दान के मामले में ट्रंप बाइडेन से निकले आगे
मस्क की ओर से यह धन ऐसे समय में दिया जा रहा है जब ट्रंप ने वॉल स्ट्रीट और कॉरपोरेट दानदाताओं की मदद से धन जुटाने के मामले में अपने प्रतिद्वंद्वी राष्ट्रपति जो बाइडेन को पीछे छोड़ दिया है. बिडेन की फंडिंग में कई आई है, क्योंकि एक प्रशिडेंशियल बहस में नाकामी के बाद प्रमुख डेमोक्रेटिक डोनर्स ने अपनी चेकबुक संभाल कर अपने पास रख ली है.


ट्रंप के करीब हैं मस्क
एलन मस्क ने अभी तक 2024 के राष्ट्रपति पद की दौड़ में किसी भी राजनीतिक नेता का सार्वजनिक रूप से समर्थन नहीं किया है. इस साल की शुरुआत में उन्होंने कहा था कि उन्हें ट्रंप या बिडेन के चुनावी अभियान के लिए फंडिंग की उम्मीद नहीं है. हालांकि, ट्रंप के अभियान के लिए उनकी भारी डोनेशन उनके लिए रिपब्लिकन के लिए एक वित्तीय बाजीगर बनने का अवसर प्रस्तुत करता है.


ट्रंप और एलन मस्क के बीच अतीत में कई बार मुक्त भाषण के मुद्दों पर टकराव हो चुका है, लेकिन टेक उद्यमी द्वारा पूर्व राष्ट्रपति को इलेक्ट्रिक वाहनों और क्रिप्टो नीति पर सलाह देने के बाद दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ गई हैं.