Iran MP Says Ex-President Raisi Used Pager: क्या ईरान के पूर्व राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी की हत्या का लेबनान के पेजर धमाकों से कोई कनेक्शन है? ये सवाल आज ईरान-तूरान से लेकर पूरे मिडिल ईस्ट में गूंज रहा है. ईरान में तो इस एंगल को लेकर बवाल मचा है. ईरानी सांसद अहमद बख्शयेश अर्देस्तानी (Ahmad Bakhshayesh Ardestani) ने दावा किया है कि लेबनान में हिजबुल्लाह (Hizbollah) को निशाना बनाने के लिए इस्तेमाल किए जाने वाला एक पेजर पूर्व ईरानी राष्ट्रपति रईसी के पास था. गौरतलब है कि इसी साल मई के महीने में पूर्व ईरानी राष्ट्रपति इब्राहिम रायसी के हेलिकॉप्टर में धमाका हुआ था. जिससे वो दुर्घटनाग्रस्त हो गया था. उनकी मौत में पेजर का एंगल ढूंढ कर सांसद ने सनसनी फैला दी है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कड़ी दर कड़ी घटनाक्रमों को जोड़ा


सांसद अर्देस्तानी ने अपनी बात आगे बढ़ाते हुए कहा, 'बीते पांच महीनों की घटनाओं पर सिलसिलेवार नजर डालें तो सब चीजें एकदम शीशे की तरह साफ दिखती हैं. गौरतलब है कि 16 सितंबर और 17 सितंबर को दो दिनों के हमलों में हिज़्बुल्लाह सदस्यों द्वारा इस्तेमाल किए गए पेजर और वॉकी-टॉकीज़ में विस्फोट हो गया. उन हमलों में मरने वालों की कुल संख्या 39 हो गई है, और 4000 से अधिक घायल हैं. व्यापक रूप से ये सीरियल धमाके इजरायल ने करावाए थे, जिसने घटनाक्रम को लेकर अपनी संलिप्तता की न तो पुष्टि की है और ना ही अपना हाथ होने से इनकार किया है.


वायरल हुई थी पेजर के साथ की तस्वीर


पेजर की कथित भूमिका तब सामने आई जब रायसी की इराकी संसद के अध्यक्ष मोहम्मद अल-हलबोसी से मुलाकात की एक तस्वीर वायरल हो गई, जिसमें पेजर एक मेज पर नजर आ रहा है. अब उसी के हवाले से ये दावा किया जा रहा है कि रईसी भी उसी तरह का पेजर इस्तेमाल करते थे, इसलिए इस संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता है कि उन्हें भी मारने में इजरायल का हाथ था.


ये भी पढ़ें- कमला हैरिस से चुनाव हार गए तो ट्रंप क्या करेंगे? रैली में सबकुछ खुला खुला बता दिया