Israel news: इजराइली सुरक्षाबलों ने मध्य गाजा पट्टी में एक किलोमीटर लंबी सुरंग को खोजकर नष्ट करने का दावा किया. इजरायल इसे अपनी रणनीतिक कामयाबी मान रहा है. मध्य गाज़ा पट्टी में एक किलोमीटर लंबी सुरंग का खुलासा हुआ है, जिसे इजरायली सुरक्षाबलों ने नष्ट कर दिया है. इजरायली सेना ने इसे सुरक्षा के लिए एक अहम कदम बताया है. इजरायल और गाज़ा के बीच जारी संघर्ष में इस सुरंग को आतंकी गतिविधियों के लिए इस्तेमाल किया जा रहा था. सुरंग का इस्तेमाल हमास या दूसरा गुट सीमा पार करके इजरायल में घुसपैठ करने के मकसद से किए जाने की आशंका थी. इजरायली सुरक्षाबलों के मुताबिक- यह सुरंग गाज़ा पट्टी से शुरू होकर इजरायल की ओर बढ़ रही थी, और इसे खोजने के लिए हाई-टेक उपकरणों का इस्तेमाल किया गया था.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ये भी पढ़ें - एक नसरल्ला मारोगे तो... लखनऊ से कश्मीर तक कौन मना रहा हिजबुल्ला चीफ की मौत का मातम


IDF ने बताया कि यह सुरंग उन्नत तकनीक से बनाई गई थी और इसकी गहराई भी काफी ज्यादा थी. इजरायली अधिकारियों का दावा है कि यह कार्रवाई गाज़ा पट्टी से होने वाली आतंकी गतिविधियों को रोकने के लिए एक अहम कदम है. टनल की खोज करके उसको नष्ट करना इजरायल ने अपनी सुरक्षा की दृष्टि से एक बड़ी कामयाबी के तौर पर देख रहा है, जबकि गाज़ा में इसे इजरायली आक्रामकता के तौर पर देखा जा रहा है. IDF ने इस ऑपरेशन के बाद भी अपनी सतर्कता बनाए रखने की बात कही है और कहा है कि ऐसी अन्य सुरंगों की तलाश जारी रहेगी.


ये भी पढ़ें- जब देर रात सुनसान सड़क पर सफेद शर्ट और ब्‍लैक जींस में निकली ACP, टैक्‍सी को दिया हाथ..


आपको बताते चलें कि इजरायल लंबे समय से ऐसी सुरंगे ढूंढ ढूंढ कर हमास की लाइफ लाइन काटकर उसे अंदर से तोड़ चुका है. ताजा हमलों से एक बार फिर गाजा पट्टी में धुआं धुआं दिख रहा है.