लंदन: तलाक (Divorce) के बाद पत्नी को उसका हिस्सा देने से बचने के लिए एक शख्स ने अपने करोड़ों के घर को ही आग के हवाले कर दिया. दरअसल, ब्रिटेन (Britain) निवासी 75 वर्षीय जॉन मैककॉरी (John McCorry) कोर्ट के उस आदेश से नाखुश थे, जिसमें घर बेचकर उससे मिलने वाली रकम का कुछ हिस्सा पत्नी को देने की बात कही गई थी. इसी के चलते उन्होंने अपने घर को ही आग लगा दी. घर की कीमत 550,000 पाउंड (करीब 5,66,45,225.69 रुपये) आंकी गई है. 


Fire Department को फोन नहीं किया  


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

‘डेली मेल’ की खबर के अनुसार, जॉन मैककॉरी (John McCorry) ने घर को आग के हवाले करने के बाद आराम से पास बैठकर शराब पी और दमकल विभाग को भी फोन नहीं किया. इतना ही नहीं, आग से हुए नुकसान की भरपाई न हो सके, इसके लिए उन्होंने पत्नी को बिना बताए इंश्योरेंस के प्रीमियम का भुगतान करना भी बंद कर दिया था. इस पूरे मामले का खुलासा एक्सेटर क्राउन कोर्ट में सुनवाई के दौरान हुआ.   


ये भी पढ़ें -दुल्हन ने 6 फेरे के बाद तोड़ दी शादी, दूल्हे ने पूछा वजह तो बोली- मेरी मर्जी


आरोपी Auction के फैसले से था नाराज


पुलिस और दमकल विभाग ने कोर्ट को बताया कि यह आग आकस्मिक नहीं, बल्कि जानबूझकर लगाई गई थी. पुलिस ने अपनी रिपोर्ट में कहा कि इस अग्निकांड के लिए जॉन मैककॉरी दोषी हैं. वह एक्सेटर के पास केनफोर्ड में स्थित अपने घर की होने वाली नीलामी से नाखुश थे. उन्होंने नीलामी से तीन दिन पहले ही घर में आग लगा दी, ताकि पत्नी को हिस्सा न देना पड़े.


McCorry ने पड़ोसियों से कही ये बात 


जॉन मैककॉरी और उनकी पत्नी हिलेरी इस घर में 20 साल साथ रहे थे. पुलिस का कहना है कि मैककॉरी ने घर को आग लगाने से पहले और बाद में जमकर शराब पी. उन्होंने प्रोपेन गैस के सिलेंडरों में ब्लोटॉर्च की मदद से आग लगा दी. आग देखकर जब पड़ोसी वहां जमा हुए, तो मैककॉरी ने कहा कि मैं अपने घर को जलते हुए देख रहा हूं. जांचकर्ताओं ने कोर्ट को बताया कि 17 जून को अग्निकांड की घटना हुई और इसके ठीक तीन दिन बाद इसे 550,000 पाउंड में बेचा जाना था. 


Wife को नहीं दिया था सामान 


रिपोर्ट के मुताबिक, अग्निकांड में घर इतना खराब हो गया कि उसके 320,000 पाउंड ही मिल सके. यह बात भी सामने आई है कि आग लगने की घटना के ठीक पहले मैककॉरी ने अपनी पत्नी को घर से सामान निकालने से रोक दिया था. आरोपी मैककॉरी ने कोर्ट में आगजनी, जीवन को खतरे में डालने और लापरवाह होने की बात स्वीकार की है. हालांकि, अपने बचाव में उन्होंने कहा है कि वर्कशाप में पीतल के दरवाजे के हैंडल को ब्लोटॉर्च से साफ करते समय दुर्घटनावश आग लगी थी.