Indian Embassy in America: भारत के स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर खालिस्तान समर्थक समूहों के विरोध प्रदर्शन के मद्देनजर मंगलवार को यहां भारतीय दूतावास के बाहर सुरक्षा मुस्तैद रखी गई. भारतीय दूतावास में भारत के 77वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर समारोह आयोजित किया गया था. इस देखते हुए खालिस्तान समर्थक समूहों ने दूतावास के बाहर विरोध प्रदर्शन करने की योजना बनाई थी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अलगाववादी सिखों का एक छोटा समूह मंगलवार सुबह दूतावास पर एकत्र हुआ. लेकिन यहां अमेरिका पार्क पुलिस, अमेरिका सीक्रेट सर्विस और वाशिंगटन डीसी पुलिस सहित काफी संख्या में सुरक्षाकर्मियों मौजूद रहे. अमेरिका में भारतीय राजदूत तरणजीत सिंह संधू ने अपने आधिकारिक आवास इंडिया हाउस पर राष्ट्रीय ध्वज फहराया. समारोह में अमेरिक में रह रहे भारतीय बड़ी संख्या में शामिल हुए.


ज्ञात हो कि खालिस्तान समर्थक प्रदर्शनकारियों के एक समूह ने 19 मार्च को सैन फ्रांसिस्को में भारतीय वाणिज्य दूतावास पर हमला कर दिया था. भारतीय अमेरिकियों ने इसकी कड़ी निंदा की थी और जिम्मेदार लोगों के खिलाफ तत्काल कार्रवाई की मांग की थी.


उसी महीने खालिस्तान समर्थकों के एक समूह ने यहां भारतीय दूतावास के सामने विरोध प्रदर्शन कर हिंसा भड़काने की कोशिश की थी, लेकिन कानून प्रवर्तन एजेंसियों ने समय पर कार्रवाई करते हुए उन्हें रोक दिया था.


(एजेंसी इनपुट के साथ)