Israel-Iran Tension News: इजरायल लगातार अपने दुश्मनों पर कहर बरपा रहा है. इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू बिना रुके दुश्मनों पर हमला बोल रहे हैं. इस बीच इजरायल और ईरान के बीच भी तनाव बढ़ता जा रहा है. इजरायल पुलिस की हालिया कार्रवाई ने यह स्पष्ट कर दिया है कि ईरान, बेंजामिन नेतन्याहू को मारने की साजिश रच रहा है.  पुलिस ने ईरानी खुफिया एजेंसी के हैंडलर को गिरफ्तार किया है जो नेतन्याहू की हत्या की फिराक में था.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू की हत्या की साजिश


इजरायल के अधिकारियों ने गुरुवार (19 सितंबर) को बताया कि पिछले महीने एक इजरायली नागरिक को गिरफ्तार किया गया. जिसे ईरानी खुफिया ने प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू सहित कई इजराइली अधिकारियों की हत्या की साजिश के लिए भर्ती किया था.


आरोपी को अगस्त में लिया गया हिरासत में


पुलिस और शिन बेट (इजराइली सुरक्षा सेवा) ने एक संयुक्त बयान में कहा कि यह नागरिक ईरानी खुफिया एजेंसी के लिए काम कर रहा था. बयान में कहा गया है कि आरोपी ने नेतन्याहू, रक्षा मंत्री योआव गैलेंट और अन्य शीर्ष अधिकारियों की हत्या के लिए योजनाएं बनाई थीं. आरोपी का नाम मोर्डेचाई ममान है और वह अश्केलोन का रहने वाला है. मोर्डेचाई को इजरायली पुलिस ने 29 अगस्त को हिरासत में लिया है.


लंबे समय तक तुर्की में रहा आरोपी


पुलिस ने बताया कि मामान एक व्यवसायी है. वह लंबे समय तक तुर्की में रहा है. उसने तुर्की और ईरान के लोगों के साथ संपर्क बनाए रखा और एक ईरानी व्यवसायी 'एडी' से फोन पर संपर्क भी किया. मामान ने ईरान में कम से कम दो बैठकें कीं, जहां इजरायली अधिकारियों की हत्या की संभावनाओं पर चर्चा की.


एक और चौंका देने वाली साजिश का खुलासा


शिन बेट ने एक और चौंका देने वाली साजिश का खुलासा किया है. पिछले सप्ताह, शिन बेट ने लेबनानी आतंकवादी समूह हिज़्बुल्लाह द्वारा एक पूर्व वरिष्ठ रक्षा अधिकारी की हत्या की योजना का खुलासा किया. यह अधिकारी पूर्व सेना प्रमुख और रक्षा मंत्री मोशे यालोन के रूप में पहचाने गए.