Palestine-Israel War: हमास और इजरायल के बीच जंग का आज तीसरा दिन है. दोनों तरफ से मौत का खूनी खेल जारी है. कभी रॉकेट तो कभी वायुसेना की मिसाइलों ने गाजा पट्टी को धुआं-धुआं कर दिया है. वहीं हमास भी लगातार मिसाइलों से इजरायल के इलाकों को निशाना बना रहा है. लेकिन ग्राउंड जीरो पर कैसे हालात हैं. लोग किन हालातों में वॉर जोन में रह रहे हैं. पल-पल की जानकारी आप तक पहुंचाने के लिए Zee न्यूज पहुंच गया है ग्राउंड जीरो पर. जी न्यूज संवाददाता विशाल पांडे वॉर जोन में हैं, जहां से वह लगातार इस भीषण युद्ध की कहानी बयान कर रहे हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मलबे में तब्दील हुआ घर


गाजा पट्टी के करीब स्थित अश्कलोन शहर में जी न्यूज जब पहुंचा तो वहां रॉकेट हमले में तबाह हुए घर मलबे में तब्दील हो चुके थे. संवाददाता विशाल पांडे ने बताया कि बीती रात अश्कलोन शहर में हमास के आतंकियों ने रॉकेट से हमला किया, जिसके बाद वह पूरी तरह खंडहर बन गया.  लेकिन राहत की बात यह रही कि जो लोग इस घर में रह रहे थे, वह साइरन की आवाज सुनकर पहले ही बंकर्स में चले गए थे. इसी कारण उनकी जान बच गई. 


खंडहर बन चुके घर में कुछ लोग जरूरी सामान खोजते नजर आए. हमास के आतंकी आम लोगों को निशाना बना रहे हैं. शनिवार को गाजा पट्टी के करीब स्थित इजरायल के इलाकों में हमास के आतंकियों ने हमला बोल दिया था. नागरिकों के घरों में घुसकर घुसकर उन्होंने उनको मौत के घाट उतार दिया था. जबकि कई महिलाओं, सैनिकों और बच्चों को अगवा कर लिया था. अब तक 750 से ज्यादा इजरायली नागरिकों की मौत हो चुकी है और कई हजार घायल हैं. 





हमास के आतंकी ठिकानों को निशाना बना रहा इजरायल


इजरायल भी लगातार मुंहतोड़ जवाब देते हुए गाजा पट्टी स्थित हमास के आतंकी ठिकानों को निशाना बना रहा है. इन सबके बीच ग्राउंड जीरो पर जी न्यूज डटा हुआ है, आप तक सटीक और पल-पल की खबर पहुंचाने के लिए. 


बता दें कि हमास की सैन्य और शासन क्षमता को नष्ट करने के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के ऐलान के बीच इजराइल की सेना ने सोमवार को गाजा पट्टी पर हवाई हमले तेज कर दिए और सीमा पर लगी बाड़ के जरिए सेंध लगाने की आशंकाओं को टालने के लिए वहां टैंक तैनात करते हुए हमास आतंकवादियों की तलाश में अपने जवानों को दक्षिण की तरफ रवाना कर दिया.