Israel Warn Iran: इजरायल-हमास जंग के बीच ईरान के सर्वोच्च नेता अयातुल्ला खामेनेई का बयान सामने आया है. उन्होंने मुस्लिम देशों से इजरायल का बहिष्कार करने की अपील की है. खामेनेई का कहना है कि मुस्लिम देशों की सरकारें इजरायल को भेजे जाने वाले ईंधन समेत दूसरी जरूरी चीजों की सप्लाई को रोक दें. वहीं, इजरायल का कहना है कि ईरान की योजना इजरायल पर हमला करने की है. ऐसे में हम भी जवाबी कार्रवाई करने को तैयार हैं. इसकी ईरान को भारी कीमत चुकानी पड़ेगी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इजरायल और हमास के बीच चल रही जंग के बीच अयातुल्ला खामेनेई का कहना है कि मुस्लिम देशों को ये नहीं भूलना चाहिए कि अमेरिका, फ्रांस, ब्रिटेन हमेशा इस्लाम के खिलाफ खड़े रहे हैं. इस युद्ध में जीत फिलिस्तीनियों की होगी. 


वहीं, इजरायली मंत्री ने ईरान और हिजबुल्ला को धमकी दी है. उनका कहना है कि अगर उन्होंने फिलिस्तीनी उग्रवादी समूह का समर्थन किया तो वे उन्हें ‘धरती से मिटा देंगे.’ द न्यूयॉर्क पोस्ट की रिपोर्ट के अनुसार, इजरायल के वित्त मंत्री नीर बरकत ने चेतावनी दी कि अगर हिज़्बुल्ला हमास को सैन्य समर्थन देना जारी रखता है तो वह हिज़बुल्लाह को खत्म कर देंगे.


बता दें कि हिजबुल्ला को अमेरिका, ब्रिटेन और अन्य देश एक आतंकवादी संगठन मानता है. ऐसा माना जाता है कि उनके पास हमास की तुलना में अधिक हथियार हैं और वे इजरायल के अंदर भी लक्ष्य को भेदने में सक्षम हैं.