Kenya Mass Suicide: केन्या में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है. यहां पर एक ईसाई पादरी के कहने पर 47 लोगों ने आत्महत्या कर ली. इन सभी लोगों ने भूखा रहकर सुसाइड किया. ये मामला किल्फी प्रांत के शाकाहोला जंगल का है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

एक रिपोर्ट के मुताबिक, चर्च के एक पादरी ने इन लोगों को कहा था कि अगर ये भूखे रहकर खुद को दफन कर लेते हैं तो इनकी मुलाकात जीसस से होगी और इन्हें स्वर्ग नसीब होगा.  मृतकों में बच्चे भी शामिल हैं. पुलिस ने कहा है कि मामले की जांच जारी है. केन्या के आंतरिक मंत्री, किथुरे किंडिकी ने कहा कि सभी 800 एकड़ जंगल को सील कर दिया गया. केन्या एक धार्मिक देश है और खतरनाक, अनियमित चर्चों या पंथों में लोगों को लुभाने के पिछले मामले सामने आए हैं।


केन्या की पुलिस ने एक क्रब से एक ही परिवार के 5 लोगों को निकाला. ये सभी जीसस से मिलना चाहते थे. घटना का खुलासा होने के बाद पुलिस ने पॉल मैकेंजी नाम के एक पादरी को अरेस्ट कर लिया. आरोपी का कहना है कि उसने लोगों को आत्महत्या करने के लिए प्रेरित नहीं किया था. चर्च को साल 2019 में ही बंद कर दिया गया था. केन्या की एक न्यूज वेबसाइट के मुताबिक, पुलिस अब सभी शवों से डीएनए सैंपल इकट्ठा कर रही है, जिससे ये साबित हो सके कि लोग भूखे रहने से ही मरे थे.


चर्च के 15 सदस्यों को पहले बचा लिया गया था लेकिन उनमें से चार की अस्पताल पहुंचने से पहले ही मौत हो गई थी. पुलिस के आने पर अन्य अनुयायी भाग गए और अभी तक नहीं मिले हैं. जांच मार्च के अंत में शुरू हुई जब दो लड़कों को भूख से मरने के बाद मृत पाया गया और फिर उनके माता-पिता ने उनका दम घुटने लगा दिया.  एक सूचना के बाज पुलिस पादरी तक पहुंची, जिसने कथित तौर पर उन्हें स्वर्ग जाने और यीशु से मिलने के बारे में 'सलाह' दी. 


ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|