लास वेगास : मंडाले बे कैसिनो के आसपास के इलाके में एक बंदूकधारी द्वारा की गई अंधाधुंध फायरिंग में 50 से अधिक लोगों की मौत हो गई, जबकि करीब 400 से अधिक पीडि़तों को अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है. लास वेगास मेट्रोपॉलिटन पुलिस विभाग ने एक बयान में कहा कि करीब 406 लोगों को आसपास के अस्‍पतालों में उपचार के लिए भर्ती कराया गया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

200 लोग घायल हो गए. गोलीबारी करने वाला शख्‍स स्‍थानीय शख्‍स ही था. न्‍यूज एजेंसी एएफपी ने पुलिस के हवाले से यह जानकारी दी है. यह अमेरिका के इतिहास में गोलीबारी की सबसे भयानक घटना रही है.


लास वेगास पुलिस ने होटल की 32वीं मंजिल पर मौजूद कमरे से कम से कम 8 बंदूकें बरामद की हैं. अंडरशेरिफ केविन मैकमेहिल ने सीएनएन को बताया कि 'होटल के कमरे में बंदूकधारी का सामना करने के बाद पुलिस स्वात टीम को "कई राइफलें" मिलीं. वहां कम से कम आठ बंदूकें थीं'.


इससे पहले लास वेगास मेट्रो पुलिस शेरीफ जोसफ लोमबार्डो ने कहा था कि इस घटना में अभी तक 50 लोगों की मौत हो गई, जबकि 200 अन्‍य घायल हुए.


राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने लास वेगास गोलीबारी की घटना में मारे गए लोगों के प्रति संवेदना जाहिर की है. उन्‍होंने ट्वीट किया, लास वेगास में हुई भयानक शूटिंग के पीड़ितों और उनके परिवारों के लिए मेरी संवेदना और सहानुभूति. भगवान आपका भला करे!


 



 


पुलिस ने कहा है कि उसने खुलेआम गोलीबारी करने वाले एक संदिग्‍ध बंदूकधारी को मार गिराया है, जिसकी पहचान स्टीफन पैडॉक (64) के रूप में हुई है.


लास वेगास पुलिस ने हमले में शामिल संदिग्ध महिला की तस्वीर और एक ह्युंडई कार का नंबर भी जारी किया है. उसके दिखने पर 911 में फोन कर संपर्क करने की अपील की गई है.


 



 


बताया जा रहा है कि इस म्‍यूजिक कंसर्ट में लगभग 30 हजार लोग शामिल हुए. लास वेगास पुलिस ने लोगों से मंडाले बे कैसिनो के आसपास के इलाकों में जाने से बचने की सलाह दी है. गोलीबारी के चलते कई फ्लाइटस को लास वेगास एयरपोर्ट से डायवर्ट कर दिया गया है.


इसके साथ ही पुलिस ने लोगों से अपील की है कि वे पुलिस अधिकारियों की सामरिक स्थिति की लाइव स्‍ट्रीमिंग न करें. स्‍थानीय पुलिस ने कहा है कि उसने ट्रॉपिकाना से रसल रोड के बीच 15 फ्री-वे को बंद कर दिया गया है.