रूस ने यूक्रेन पर किया मिसाइल अटैक, 'हैरी पॉटर कैसल' हुआ तबाह, 4 लोगों की मौत
Advertisement
trendingNow12230548

रूस ने यूक्रेन पर किया मिसाइल अटैक, 'हैरी पॉटर कैसल' हुआ तबाह, 4 लोगों की मौत

Harry Potter Castle : यूक्रेन में 'हैरी पॉटर कैसल' नाम के एक सुंदर महल पर रूसी मिसाइल से हमला हुआ है. इस हैरी पॉटर कैसल में एक प्राइवेट लॉ इंस्टीट्यूट चल रहा था. हमले में दो बच्चों और एक गर्भवती महिला सहित 30 लोग घायल हो गए हैं. वहीं, चार लोगों की मौत हो जाने की खबर है. 

 

Ukraine

Russia-Ukraine War :  रूस और यूक्रेन के बीच करीब 25 महीने से युद्ध लगातार जारी है. अब तक हजारों लोग जान गवां चुके हैं. आए दिन दोनों तरफ से गोलाबारी देखने के आरोप लगाए जा रहे हैं. हाल-ही में दक्षिणी बंदरगाह शहर ओडेसा में सामने आया है, जहां 'हैरी पॉटर कैसल' के नाम से मशहूर यूक्रेनी इमारत पर एक रूसी मिसाइल के हमले में कम से कम चार लोगों की मौत हो गई है. साथ ही बताया जा रहा है, कि दो बच्चों और एक गर्भवती महिला सहित 30 लोग घायल हो गए हैं.

 

सबसे बड़े हमलों में से एक  

एक रिपोर्ट के मुताबिक, कहा जा रहा है, कि गॉथिक शैली में निर्मित कैसल के साथ-साथ आसपास की  इमारतों को भी हमले से नुकसान पहुंचा है. मिसाइल हमले के बाद के एक वीडियो में इमारत में भीषण आग लगी हुई नजर आ रही है. बता दें, कि ये ओडेसा पर अब तक हुए सबसे बड़े हमलों में से एक है. 

इसमें रूसी सेना ने शहर पर मिसाइलें, ड्रोन और बम दागे, जिससे समुद्री तट क्षेत्र में स्थित फेमस शैक्षणिक संस्थान जल उठा. करीब 25 महीने पहले यूक्रेन में युद्ध शुरू होने के बाद से ओडेसा का बंदरगाह शहर लगातार रूसी मिसाइल और ड्रोन हमलों का निशाना रहा है. 

हमले में 32 लोगों की हालत गंभीर 

क्षेत्रीय गवर्नर ओलेह किपर ने टेलीग्राम पर कहा कि एक गर्भवती महिला और चार साल के बच्चे सहित कम से कम 32 लोग घायल हो गए और उनकी हालत गंभीर है. हमले में मारे गए लोगों के अलावा, हमले के कारण स्ट्रोक से एक व्यक्ति की मौत हो गई. 

यूक्रेनी नौसेना के प्रवक्ता दिमित्रो प्लेटेनचुक ने सैन्य टेलीग्राम चैनल पर एक पोस्ट में कहा कि हमले में क्लस्टर वारहेड के साथ इस्कंदर-एम बैलिस्टिक मिसाइल का इस्तेमाल किया गया था. उन मिसाइलों को रोकना कठिन है. वहीं रूस ने ताजा हमले के बारे में अब तक कोई बयान जारी नहीं किया है. ओडेसा के मेयर हेनाडी ट्रूखानोव ने बताया कि रूस उन लोगों की गोली मारकर हत्या कर रहा है जो समुद्र के किनारे टहलने जा रहे हैं. 

Trending news