लंदन: युनाइटेड किंगडम (United Kingdon) में लंदन कोर्ट ने मान लिया है कि दुबई (Dubai) के किंग शेख मोहम्मद राशिद अल मकतूम के खिलाफ लगाए गए उनकी बेटी के आरोप सही हैं. लंदन कोर्ट ने कहा, "शेख मोहम्मद अपनी पूर्व पत्नी प्रिंसेज हया को धमकी दे रहे हैं. शेख मोहम्मद का अपनी बेटियों को किडनैप करना भी अब सच लगता है." लंदन कोर्ट ने पुलिस को निर्देश दिया है कि हया को पर्याप्त सुरक्षा मुहैया करवाई जाए. लंदन कोर्ट में शेख मोहम्मद के खिलाफ उसकी बेटी लतीफा बिन मोहम्मद अल मकतूम के दोस्तों ने लंदन कोर्ट में गवाही दी है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

हया जून 2019 में अपने दोनों बच्चों 7 साल की जायद और 11 साल की जलिला को साथ में लेकर शेख मोहम्मद के घर से भाग गई थीं. हया ने बाद में लंदन में शरण ली थी. बता दें कि हया जॉर्डन के किंग अब्दुल्ला की सौतेली बहन हैं, हया शेख मोहम्मद से तलाक ले चुकी हैं. दूसरी तरफ शेख अब्दुल्ला की तरफ से हया पर आरोप लगाया गया है कि हया अपने साथ 31 मिलियन पाउंड मतलब करीब 270 करोड़ रुपये लेकर भागी हैं.


बता दें कि शेख मोहम्मद की बेटी लतीफा दो साल पहले 2018 में दुबई में अपने घर से भाग गई थी. फिलहाल लतीफा कहां हैं इसका किसी को पता नहीं है. लतीफा ने लगातार 7 साल तक अपने घर से भागने की तैयारी की थी. बाद में लतीफा को पकड़कर जबरदस्ती दुबई वापस ले जाया गया था. लतीफा दुबई से समुद्र के रास्ते गोवा पहुंचने वाली थीं और फिर गोवा से अमेरिका जाना चाहती थी. लतीफा किसी तरह अपने घर से भागकर बोट के जरिए गोवा के समुद्र तट के काफी करीब तक पहुंच गई थी. समुद्र तट से 30 मील पहले ही समुद्र के बीच में भारतीय सेना के 3 युद्धपोतों ने और संयुक्त अरब अमीरात के 2 युद्धक पोतों ने लतीफा की बोट को पकड़ लिया था. जिसके बाद लतीफा को जबरदस्ती दुबई वापस ले जाया गया था.


ये भी पढ़ें- इंदिरा गांधी और अमृत कौर पिछली सदी की 100 प्रमुख महिला हस्तियों में शुमार


फ्रांस के एक पूर्व जासूस हर्व जॉबर्ट और लतीफा की मार्शल आर्ट ट्रेनर दोस्त टीना ने उनकी भागने में मदद की थी. लतीफा की दोस्त टीना ने लंदन कोर्ट को बताया, "2014 में वो लतीफा को ब्राजील का मार्शल आर्ट सिखाने दुबई गई थीं. वहां पर ही उसने लतीफा की घर से भागने में मदद की थी." हालांकि दुबई के शाही परिवार का कहना है कि प्रिंसेस लतीफा उनके साथ अपनी खुशी से रह रही हैं. लतीफा शेख मोहम्मद बिन राशिद अल मकतूम के 30 बच्चों में से एक हैं.


ये भी पढ़ें- 'भारत में मुस्लिमों का हो रहा नरसंहार, भारत सरकार कट्टरपंथी हिंदुओं पर लगाए लगाम'


अपने पकड़े जाने से पहले लतीफा ने एक वीडियो में कहा था, "जब आप ये वीडियो देख रहे हैं तब मैं मर चुकी हूं या फिर बहुत बुरी स्थिति में हूं." लतीफा के वकीलों ने संयुक्त राष्ट्र से लतीफा के मामले में दखल देने की अपील की थी और लतीफा के गायब होने के पीछे भारत और यूएई का हाथ बताया था.


LIVE TV