Bangladesh Update: बांग्लादेश में नाइट कर्फ्यू लागू, कल सुबह से खुलेंगे सभी सरकारी दफ्तर

देविंदर कुमार Tue, 06 Aug 2024-12:05 am,

Bangladesh Live Update: बांग्लादेश में कई दिनों से चल रहे हिंसक प्रदर्शन आज विकराल हो उठे. हजारों प्रदर्शनकारियों ने पीएम आवास की ओर कूच कर दिया. जिसके बाद आर्मी की सलाह पर शेख हसीना ने पीएम पद से इस्तीफा देकर देश छोड़ दिया है.

Bangladesh PM Sheikh Hasina: शेख हसीना के इस्तीफे और देश छोड़ने के बाद बांग्लादेश में अराजकता के हालात हैं. वहां पर हजारों लोगों ने पीएम आवास पर कब्जा कर जमकर तोड़फोड़ मचाई है और कई चीजों को लूटकर अपने साथ ले गए.


 

नवीनतम अद्यतन

  • Bangladesh Live Update: बांग्लादेश बॉर्डर पर कड़ी चौकसी, सेना- वायुसेना अलर्ट

    बांग्लादेश बॉर्डर पर भारत की ओर से कड़ी चौकसी की जा रही है. बीएसएफ के साथ ही सेना और वायुसेना भी अपनी ओर से हालात पर गहरी नजरें रखे हुए है. 

  • Bangladesh Live Update: बांग्लादेश में मंगलवार से खुल जाएंगे दफ्तर

    बांग्लादेश में फिलहाल कर्फ्यू लगा दिया गया है. यह कर्फ्यू आज रात 1 बजे से मंगलवार सुबह 6 बजे तक लागू रहेगा. इसके बाद मंगलवार से बांग्लादेश में सरकारी, अर्ध-सरकारी, स्वायत्त, अर्ध-स्वायत्त, निजी संस्थान, कारखाने, स्कूल, कॉलेज, मदरसे, विश्वविद्यालय समेत सभी शैक्षणिक संस्थान खुल जाएंगे.

  • Bangladesh Live Update: खालिदा जिया को मिली जेल से आजादी
     
    बांग्लादेश में भ्रष्टाचार के आरोपों में जेल में बंद विपक्षी पार्टी बीएनपी को जेल से मुक्ति मिल गई है. शेख हसीना के देश छोड़ने और आर्मी के कमान संभालने के बाद राष्ट्रपति ने खालिदा जिया की रिहाई के आदेश दिए. इसके साथ ही वहां की संसद भी भंग कर दी गई है.
  •  Vistara Travel Update: विस्तारा एयरवेज ने ढाका वाले उड़ानें कैंसल कीं

    बांग्लादेश में अराजकता को देखते हुए विस्तारा एयरवेज ने भी भारत से ढाका जाने वाली अपनी फ्लाइट कैंसल कर दी हैं. एक बयान में कंपनी ने कहा कि ढाका एयरपोर्ट फिलहाल बंद है, जिसके चलते वहां तक उड़ानें चलाना संभव नहीं है.

  • Meghalaya Curfew: मेघालय में अंतराष्ट्रीय सीमा से 200 मीटर अंदर तक कर्फ्यू लागू

    केंद्र सरकार ने बांग्लादेश के हालात देखते हुए मेघालय में अंतरराष्ट्रीय सीमा से 200 मीटर अंदर तक कर्फ्यू लागू कर दिया है. यह कर्फ्यू स्थिति सुधरने तक रोजाना शाम 6 बजे से सुबह 6 बजे तक लागू रहेगा.

  • Bangladesh Live Update: हिंदुओं के लिए आज की रात भारी

    बांग्लादेश में जारी हिंसा के बीच हिंदुओं पर हमले बढ़ गए हैं. वहां पर हिंदू मंदिरों में तोड़फोड़ और आगजनी लगातार हो रही है. इस पर इस्कॉन की ओर से भी बयान जारी कर चिंता जताई गई है. इस्कॉन के उपाध्यक्ष राधा रमण दास ने कहा कि बांग्लादेश में रह रहे हिंदुओं के लिए आज की रात बहुत भारी है. उनके सुरक्षा के लिए सभी लोग दुआ करें.

  • Bangladesh Live Update: अमेरिका ने अपने नागरिकों के लिए जारी की एडवाइजरी

    अमेरिका ने बांग्लादेश में रह रहे अपने नागरिकों के लिए एडवाइजरी जारी की है. इस एडवाइजरी में अमेरिका ने कहा है कि देश में अराजक माहौल को देखते हुए वे सुरक्षित जगह पर रहें और हो सके तो स्वदेश वापसी पर विचार करें. सत्ता हस्तांतरण की वजह से आगे भी हिंसा संभव है.

  • Bangladesh Live Update: शेख मुजीबुर्रहमान की सभी प्रतिमाएं तोड़ी गईं

    बांग्लादेश में प्रदर्शनकारी अब पूरे ढाका में फैलकर जबरदस्त दंगा कर रहे हैं. उन्होंने जेसीबी के जरिए ढाका में तमाम जगहों पर लगी शेख मुजीबुर्रहमान की प्रतिमाएं तोड़ दी हैं. इसके साथ ही विभिन्न सरकारी महकमों में लगी शेख हसीना की तमाम फोटो भी फाड़कर हटाई जा रही हैं. जगह- जगह आगजनी की जा रही है.

  • Sheikh Hasina News: शेख हसीना को सुरक्षित जगह पहुंचाया गया

    बांग्लादेशी नेता शेख हसीना को भारतीय सुरक्षा एजेंसियों ने अपनी सिक्योरिटी में ले लिया है. उन्हें वायुसेना और सुरक्षा एजेंसियो ने दूसरी जगह शिफ्ट कर दिया है. 

  • Bangladesh Live Update: दंगाइयों ने पूर्व क्रिकेटर मशरफे मुर्तजा के घर को लगाई आग

    बांग्लादेश में आंदोलन के बहाने अब दंगाई पूरी तरह सक्रिय हो गए हैं. उन्होंने ढाका में पूर्व क्रिकेटर मशरफे मुर्तजा के घर को आग के हवाले कर दिया है. इस घटना में उनका घर पूरी तरह जल गया है.

  • Bangladesh Live Update: ढाई घंटे से भारत में हैं शेख हसीना, सुरक्षा के सख्त इंतजाम

    बांग्लादेश से निकलने के बाद शेख हसीना पिछले ढाई घंटे से भारत में हैं. वे हिंडन एयरबेस के सेफ आवास में पूरी तरह सुरक्षित हैं. राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल उनसे मुलाकात करके वापस जा चुके हैं. 

  • Bangladesh Live Update: सेना मुख्यालय में पार्टी नेताओं की बैठक शुरू

    बांग्लादेश के सेना मुख्यालय में पार्टी नेताओं की बैठक हो रही है. इस बैठक में आंदोलनकारी छात्रों के प्रतिनिधियों को भी बुलाया गया है. हालांकि हसीना की पार्टी से किसी को भी नहीं बुलाया गया है.

  • Bangladesh Live Update: शेख हसीना का समर्थन न करे भारत- फव्वाद चौधरी

    पाकिस्तान के पूर्व मंत्री फव्वाद चौधरी ने बांग्लादेश में चल रहे बवाल में अपनी नाक घुसेड़ी है. फव्वाद चौधरी ने कहा कि बांग्लादेश के मामलों में भारत दखल न दे. उन्होंने शेख हसीना और अजित डोभाल की मुलाकात को भी गलत बताया है.

  • Bangladesh Live Update: जल रहा बांग्लादेश, हिंदुओं पर शुरू हुए हमले

    बांग्लादेश जल रहा है. शेख हसीना के इस्तीफे और देश छोड़ने के बाद कट्टरपंथियों की पौ बारह हो गई है. देश में अल्पसंख्यक हिंदुओं पर हमले तेज हो गए हैं. कई जगह मंदिरों पर अटैक की घटनाएं सामने आई हैं. 

  • Jaishankar met PM Modi: पीएम मोदी से मिलने पहुंचे डॉक्टर एस जयशंकर

    बांग्लादेश के अस्थिर हालात और शेख हसीना के हिंडन एयरबेस पहुंचने के बाद भारत मामले पर गहरी नजर रखे हुए है. विदेश मंत्री डॉक्टर एस जयशंकर पीएम मोदी से मिलने के लिए संसद भवन पहुंचे हैं. वे उन्हें पूरे घटनाक्रम से ब्रीफ कर रहे हैं.

  • Bangladesh Live Update: एयर इंडिया ने ढाका के लिए रोकी अपनी उड़ानें

    बांग्लादेश में बिगड़े सुरक्षा हालात को देखते हुए एयर इंडिया ने ढाका के लिए चलने वाली अपनी सभी उड़ानें रोक दी हैं. अपने बयान में एयर इंडिया ने कहा कि वह लगातार बांग्लादेश के हालात पर नजर रखे हुए है. यात्रियों की सुरक्षा कंपनी की पहली प्राथमिकता है. लिहाजा भारत से ढाका आने- जाने वाली एयर इंडिया की तमाम फ्लाइट फिलहाल बंद की जा रही है. इससे प्रभावित होने वाले लोग कंपनी से अपना रिफंड ले सकते हैं.

  • Bangladesh Live Update: भारत ने बांग्लादेश से आवाजाही पर लगाया बैन

    BSF के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, "मौजूदा स्थिति को लेकर BSF लगातार बॉर्डर गार्ड बांग्लादेश के संपर्क में है. फिलहाल, सीमा पर स्थिति सामान्य है. बांग्लादेश में कर्फ्यू के कारण बांग्लादेश सीमा पर भारत के साथ एकीकृत चेक पोस्ट (ICPs) पर यातायात की आवाजाही पर प्रतिबंध लगाया गया है.'

  • Sheikh Hasina Update: हिंडन एयरबेस पर उतरा शेख हसीना का प्लेन

    बांग्लादेश छोड़ने के बाद अगरतला पहुंची शेख हसीना का प्लेन अब गाजियाबाद के हिंडन एयरबेस पर लैंड कर गया है. उनके वहां से दिल्ली जाने और फिर लंदन के लिए उड़ान भरने की खबरे हैं.

  • Bangladesh Live Update: बांग्लादेशी दूतावास की सुरक्षा बढ़ाई गई

    बांग्लादेश में तख्तापलट को देखते हुए दिल्ली में बांग्लादेश के दूतावास की सुरक्षा बढ़ा दी गई है. दिल्ली पुलिस की ओर से दूतावास के बाहर एक्सट्रा जवान तैनात किए गए हैं. वहीं भारत ने दोनों देशों के बीच चलने वाली मैत्री एक्सप्रेस ट्रेन का संचालन भी फिलहाल स्थगित कर दिया है.

  • दिल्ली में बनेगा हसीना का ठिकाना!

    अपनी जान के खतरे को देखते हुए बांग्लादेश छोड़ने वाली शेख हसीना के प्लेन से दिल्ली आने की खबर है. सूत्रों का दावा है कि वे दिल्ली आ रही हैं और किसी तीसरे देश जाने से पहले कुछ दिन यहीं पर रहेंगी. यहां पर उनकी कुछ मीटिंग होंगी, जिसके बाद आगे की रणनीति तय करेंगी. शेख़ हसीना इससे पहले भी कई साल दिल्ली में रह चुकी हैं.

  • बांग्लादेश बॉर्डर चौकसी का अलर्ट, बढ़ाई गई जवानों की संख्या

    बांग्लादेश में मौजूदा हालात को देखते हुए BSF ने पूरे बॉर्डर पर पिछले 24 घंटे का अलर्ट जारी किया है. BSF के डीजी दलजीत चौधरी इस वक्त पश्चिम बंगाल पहुंचे हुए हैं. उन्होंने फोर्स को बॉर्डर पर जवानों की संख्या बढ़ाने और हर वक्त नजर बनाए रखने का आदेश दिया है. 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link