Israel-Hamas War Live: हमास ने तेल अवीव पर किया रॉकेट से हमला, उठा धुंए का गुबार..चार नागरिक घायल

ज़ी न्यूज़ डेस्क Fri, 27 Oct 2023-6:21 pm,

Israel-Hamas Conflict News: इजरायल-हमास के बीच जारी जंग की तमाम छोटी-बड़ी खबरों का ताजा अपडेट जानने के लिए हमारे इस लाइव ब्लॉग से जुड़े रहें. यहां हर अपडेट जानिए.

नवीनतम अद्यतन

  • हमास ने तेल अवीव पर किया रॉकेट से हमला, उठा धुंए का गुबार..चार नागरिक घायल

    - हमास ने एक बार फिर इजरायल के तेल अवीव पर हमला किया. बताया गया है कि तेल अवीव में रॉकेट हमले में चार घायल हुए हैं. इनमें एक 53 वर्षीय व्यक्ति और 20 वर्षीय एक व्यक्ति की हालत सामान्य है और दो अन्य लोग धुएं में सांस लेने के कारण हल्की हालत में हैं.

    - वहीं इससे पहले गुरुवार को हमास ने इजरायल के तेल अवीव पर हमला किया था. लेकिन इजरायल के आयरन डोम सिस्टम ने हवा में ही हमास के रॉकेट को मार गिराया यह. इस दौरान शहर में अलर्ट सायरन बजने लगा था.

  • ताबा पर किसने दागी मिसाइल?

    इजरायल डिफेंस फोर्स ने आशंका जताई है कि यमन से आई मिसाइल या ड्रोन ने मिस्र के ताबा शहर पर हमला किया है. ताबा शहर इजरायली बॉर्डर के पास ही है. आशंका है कि यमन की मिसाइल इजरायल पर हमले के लिए थी लेकिन वह ताबा सिटी पहुंच गई.

  • गाजा सिटी में इजरायली ड्रोन गिरा

    फिलिस्तीनी मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, एक छोटा इजरायली ड्रोन गाजा सिटी के जिटौन के पास में दुर्घटनाग्रस्त हो गया. हालांकि, अभी तक ये पता नहीं चल पाया है कि ये एक्सीडेंट कैसे हुआ.

  • हमास ने कहां छिपाए बंधक?

    हमास का दावा है कि उसे गाजा पट्टी में छिपे बंधकों को खोजने के लिए समय चाहिए. रूस का दौरा करने वाले हमास प्रतिनिधिमंडल ने कहा कि हमास को यह पता लगाने की जरूरत है कि 7 अक्टूबर को साउथ इजराइल पर हमले के दौरान फिलिस्तीनी आतंकवादियों ने जिन लोगों को किडनैप किया, वे कहां छिपाए गए हैं.

  • ईरान में बड़ी मिलिट्री एक्सरसाइज शुरू

    ईरानी सेना की ग्राउंड फोर्स ने इस्फहान में बड़े पैमाने पर मिलिट्री एक्सरसाइज शुरू कर दी है. ईरानी सेना की ये मिलिट्री एक्सरसाइज 2 दिन तक चलेगी. ईरानी सेना की ग्राउंड फोर्सेज की इस तैयारी ने पड़ोसी देशों को चौंका दिया है.

  • सीरिया में हमलों का जिम्मेदार कौन?

    अमेरिकी अधिकारी ने कहा कि सीरिया में अमेरिकी ठिकानों पर हमलों के लिए जिम्मेदार ईरान है: हम संकट को और बढ़ाना नहीं चाहते हैं. इस पर फैसला ईरान को लेना है. ईरान के नेताओं को अपने सहयोगियों को अमेरिकी सेना पर हमले बंद करने के लिए कहना चाहिए. इराक और सीरिया में अमेरिकी बेस पर हो रहे हमलों के पीछे ईरान ही है.

  • गाजा में इजरायल का जमीनी हमला

    गाजा में घुसकर लगातार दूसरे दिन इजरायल ने जमीनी हमला किया है. आज भी इजरायली सेना ने गाजा में जमीनी रास्ते से घुसकर हमास के ठिकानों को निशाना बनाया. इजरायल सेना का कहना है कि वो हमास को खत्म करने से पहले शांत बैठने वाले नहीं हैं. सुरंगों में छिपे बैठे एक-एक आतंकी को मार गिराएंगे. इजरायल पर हमले की हमास को भारी कीमत चुकानी होगी.

  • मिस्र की ताबा सिटी पर मिसाइल हमला

    इजरायल-हमास के बीच जंग जारी है. इस बीच, मिस्र के ताबा शहर पर मिसाइल से हमला हुआ है. इस अटैक में 6 लोग घायल हो गए हैं. इजरायली सेना ने कहा कि उन्हें घटना की जानकारी है. जांच की जा रही है.

  • मॉस्को पहुंचा हमास का प्रतिनिधिमंडल

    समर्थन की उम्मीद में हमास का प्रतिनिधिमंडल रूस के मॉस्को पहुंचा है. रूसी विदेश मंत्रालय ने इसको लेकर पूरी जानकारी शेयर करने से इनकार किया. इजरायल बोला कि ये आतंकवाद को बढ़ावा देने जैसा है.

  • फिलिस्तीन-इजरायल के बीच जमकर हुई बहस

    UN में फिलिस्तीन-इजरायल के बीच जमकर बहस हुई. फिलिस्तीन का आरोप है कि इजरायल के हमलों में 7 हजार फिलिस्तीनी नागरिकों की जान गई है. वहीं, इजरायल ने कहा कि फिलिस्तीनियों का इससे कोई लेना-देना नहीं है.

  • हमास के कई कमांडर ढेर

    इजरायल की बमबारी में हमास के कई कमांडर ढेर हो गए हैं. 7 अक्टूबर की साजिश करने वाला हमास खुफिया विभाग का डिप्टी चीफ शादी बारूद भी ढेर हो गया. लेबनान में भी हिजबुल्लाह के 3 आतंकी मारे गए.

  • LIVE TV

  • गाजा में 29 हजार बिल्डिंग तबाह

    इजरायली बमबारी से गाजा पट्टी में भीषण तबाही हुई है. हमास ने 29 हजार बिल्डिंग ढह जाने का दावा किया है. इससे पहले हमास ने 7 हजार लोगों के मारे जाने का दावा भी किया, जिस पर बाइडेन सवाल उठा चुके हैं.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link