इस्लामाबाद : अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पियो सितंबर के पहले हफ्ते में संभवत: पाकिस्तान का दौरा कर सकते हैं जहां वह नवनिर्वाचित प्रधानमंत्री इमरान खान के साथ पारस्परिक हितों के मुद्दों पर बातचीत करेंगे. राजनयिक एवं आधिकारिक सूत्रों के हवाले से डॉन अखबार ने कहा कि पोम्पियो के पांच सितंबर को इस्लामाबाद आने की संभावना है. वह पहली ऐसी विदेशी हस्ती होंगे जो पाकिस्तान के नये प्रधानंत्री इमरान खान से मुलाकात करेंगे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

खान (65) ने कल इस्लामाबाद में एक सादे समारोह में पाकिस्तान के 22वें प्रधानमंत्री के रूप में शपथ ली थी. अमेरिका ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के तौर पर खान के शपथ लिये जाने का स्वागत करते हुए कहा था कि देश और क्षेत्र में शांति तथा समृद्धि को बढ़ावा देने के लिए वह इस्लामाबाद के साथ काम करने का इच्छुक है.


अमेरिका ने इमरान खान के पाकिस्तान का नया प्रधानमंत्री बनने का स्वागत करते हुए देश एवं क्षेत्र में शांति एवं समृद्धि को बढ़ावा देने के लिए पाकिस्तान की नई असैन्य सरकार के साथ काम करने की इच्छा जताई है. विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता हीथर नोर्ट ने एक बयान में कहा, “पाकिस्तान के नव निर्वाचित प्रधानमंत्री इमरान खान के पद संभालने का हम स्वागत करते हैं और इसे स्वीकार करते हैं.’’ बयान में कहा गया कि करीब 70 सालों से अमेरिका और पाकिस्तान का रिशता महत्त्वपूर्ण रहा है.