Mumbai Police : मुंबई पुलिस ने 8 महीने पहले एक कबूतर को चीनी जासूस होने के संदेह में पकड़ा था. इसके बाद केस दर्ज कर मामले की जांच पड़ताल की गई तो जासूसी की बात सामने नहीं आई. इसके बाद अब पुलिस ने कबूतर को रिहा कर दिया है. एक पुलिस अधिकारी ने बुधवार ( 31 जनवरी )  को यह जानकारी दी है. बताया जा रहा है, कि कबूतर को एक पशु चिकित्सालय में रखा गया था. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

 


आरसीएफ (राष्ट्रीय केमिकल्स एंड फर्टिलाइजर) पुलिस स्टेशन के एक अधिकारी ने बताया कि परेल इलाके में स्थित बाई सकरबाई दिनशॉ पेटिट पशु चिकित्सालय ने सोमवार( 29 जनवरी) को पुलिस से पक्षी को छोड़ने की अनुमति मांगी थी, जिसके बाद मंगलवार ( 30 जनवरी ) को उसे छोड़ दिया गया. 


 


पैर में बंधे दो छल्ले


कबूतर को पिछले साल मई में आरसीएफ पुलिस ने उपनगरीय इलाके चेंबूर में पकड़ा था. पुलिस ने बताया कि पक्षी के पैर में दो छल्ले बंधे थे, जिनमें एक तांबे का और दूसरा एल्यूमीनियम का था. उसके दोनों पंखों के नीचे चीनी जैसी लिपि में कुछ संदेश लिखे थे. 


 


कब हटा जासूसी का आरोप 


पुलिस ने बताया कि आरसीएफ पुलिस ने उस दौरान मामला दर्ज किया था, लेकिन जांच पूरी होने के बाद जासूसी का आरोप हटा लिया गया था. अधिकारी ने बताया कि मामले की जांच के दौरान, पुलिस को पता चला कि कबूतर ताइवान में ‘रेसिंग’ में भाग लेता था और ऐसे ही एक कार्यक्रम के दौरान यह उड़ गया और भारत आ गया. साथ ही उन्होंने कहा कि पुलिस से मंजूरी मिलने के बाद अस्पताल ने कबूतर को छोड़ दिया. साथ ही अधिकारी ने कहा कि पक्षी की मेडिकल कंडीशन ठीक है.