Nepal Plane Crash Latest Update: नेपाल के तारा एयरलाइन का 9 एनएईटी डबल इंजन वाला लापता विमान मस्टैंग के कोवांग गांव में मिला है. नेपाल हवाई अड्डे के अधिकारी ने बताया कि विमान खराब मौसम के चलते कोवांग गांव में क्रैश हुआ. विमान के क्रैश की पुष्टि अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के प्रमुख ने की है. उन्होंने बताया कि विमान और यात्रियों की स्थिति का पता लगाया जाना बाकी है. मौके पर बर्फबारी के चलते रेस्क्यू ऑपरेशन को फिलहाल रोकना पड़ा है.



विमान ने पोखरा से भरी थी उड़ान


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

स्थानीय लोगों द्वारा नेपाल सेना को दी गई जानकारी के अनुसार तारा एयरलाइन का विमान मनापति हिमाल के भूस्खलन के तहत लामचे नदी के मुहाने पर दुर्घटनाग्रस्त हो गया. सेना के प्रवक्ता नारायण सिलवाल ने कहा कि नेपाल सेना जमीन और हवाई मार्ग से घटनास्थल की ओर बढ़ रही है. रविवार की सुबह, तारा एयरलाइन के 9 NAET डबल इंजन वाले विमान में 4 भारतीय और 3 जापानी नागरिकों सहित 22 यात्री सवार थे. विमान ने सुबह 9:55 बजे पोखरा से जोम्सम के लिए उड़ान भी थी. विमान का मस्टैंग पहुंचते ही संपर्क टूट गया था.


मस्टैंग पहुंचते ही संपर्क टूटा


मुख्य जिला अधिकारी नेत्र प्रसाद शर्मा ने पुष्टि की कि विमान को मस्टैंग में जोम्सम के हवाई क्षेत्र में देखा गया था और फिर विमान माउंट धौलागिरी की ओर मुड़ गया था. जिसके बाद विमान से संपर्क टूट गया. पुलिस अधिकारियों के अनुसार विमान के मस्टैंग जिले के तिती इलाके में दुर्घटनाग्रस्त होने का संदेह है.



रेस्क्यू ऑपरेशन में जुटी सेना


मस्टैंग के जिला पुलिस कार्यालय के डीएसपी राम कुमार दानी ने बताया कि स्थानीय लोगों ने हमें फोन किया और हमें सूचित किया कि उन्होंने एक असामान्य आवाज सुनी है जैसे कि कोई धमाका हुआ हो. हम तलाशी अभियान के लिए इलाके में एक हेलीकॉप्टर तैनात कर रहे हैं. गृह मंत्रालय ने लापता विमान की तलाश के लिए मस्टैंग और पोखरा से दो निजी हेलीकॉप्टर तैनात किए हैं. गृह मंत्रालय के प्रवक्ता फदिंद्र मणि पोखरेल ने बताया कि नेपाल सेना के हेलिकॉप्टर को भी तलाशी के लिए तैनात करने की तैयारी की जा रही है.


LIVE TV