Muhammad Younus Shahbaz Sharif Conversation: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने शुक्रवार को बांग्लादेश के मुख्य सलाहकार मोहम्मद यूनुस से बात की. इस दौरान दोनों नेताओं ने दोनों देशों के लोगों की प्रगति और समृद्धि के लिए मिलकर काम करने पर सहमति जताई. शरीफ की यूनुस से फोन पर हुई बातचीत बांग्लादेश में सरकार परिवर्तन के बाद दोनों देशों के नेताओं के बीच पहला उच्च स्तरीय सीधा संपर्क है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस्लामाबाद के एक आधिकारिक बयान के अनुसार, टेलीफोन पर बातचीत के दौरान उन्होंने इस बात पर भी सहमति जताई कि ‘अधिक क्षेत्रीय सहयोग दक्षिण एशिया के लोगों के जीवन को बेहतर बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकता है.’


द्विपक्षीय संबंधों को पुनर्जीवित करने पर जोर
प्रधानमंत्री शरीफ ने विभिन्न क्षेत्रों में सहयोग बढ़ाने और ‘द्विपक्षीय संबंधों को पुनर्जीवित करने’ के महत्व पर जोर दिया. उन्होंने साझा ऐतिहासिक, धार्मिक और सांस्कृतिक संबंधों पर जोर दिया और ‘वाणिज्यिक संबंधों, सांस्कृतिक आदान-प्रदान और लोगों के बीच संपर्क बढ़ाने की गहरी इच्छा’ व्यक्त की.


यूनुस को बधाई दी
शरीफ ने बांग्लादेश की अंतरिम सरकार का नेतृत्व संभालने पर यूनुस को बधाई दी. उन्होंने बांग्लादेश की सरकार के मुख्य सलाहकार को अपनी शुभकामनाएं दीं और उम्मीद जताई कि दोनों देशों के बीच सद्भावना उनके लोगों के हित में पर्याप्त सहयोग में तब्दील होगी.


शरीफ ने बांग्लादेश में हाल ही में आई बाढ़ से हुई तबाही पर संवेदना जताई और सहायता करने की इच्छा व्यक्त की. यूनुस ने मुख्य सलाहकार के रूप में शपथ ग्रहण के बाद फोन कॉल और बधाई संदेश के लिए शरीफ को धन्यवाद दिया.