Pakistan Faisalabad Cold Drink Loot: पाकिस्तान में कंगाली और भुखमरी किस हद तक छाई है. पाकिस्तान में हालात इतने भयानक हैं कि खाने पीने का सामना देखते ही लोग उसपर टूट पड़ते हैं. और जब कुछ फ्री का मिल जाये तो मारामारी मच जाती है. ऐसा ही हुआ जब कोल्ड ड्रिंक से भरा एक ट्रक हादसा का शिकार हो गया तो लोगों ने कोल्ड ड्रिंक लूटने की होड़ मच गई.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कोल्ड ड्रिंक की बोतलें लूटने की होड़


यहां ज्यादा से ज्यादा कोल्ड ड्रिंक की बोतले लूटने की होड़ लगी है, जिसके हाथ जितनी बोतलें लग रही है वो मौके से लेकर निकल रहा है. ना पुरुष पीछे हैं, ना महिलाएं और ना बच्चे. कंगाल पाकिस्तान में कोल्ड ड्रिंक की लूट का ये वीडियो खूब वायरल हो रहा है.


तीन दर्जन से ज्यादा बोतलें लूटने के बाद जनाब चेहरा छिपाकर निकल रहे हैं, लेकिन इनके पीछे वाले साहब के लिए ऐसा करना शर्म की बात नहीं है. कोई कंधे पर बोतलें रखकर मुस्कुराते हुए निकल रहा है. तो कोई कॉल करके अपने जानकारों को मौके पर बुला रहा है. ये हाल हो गया है पाकिस्तान का जहां मुफ्त का कुछ दिखता नहीं, कि लूट मचने लगती है. कोल्ड ड्रिंक लूट का ये वीडियो तो पाकिस्तान में न्यूज़ चैनल की सुर्खियां बन गया है. 


पाकिस्तान के फैसलाबाद में दिखा नजारा


पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक फैसलाबाद में मशहूर सॉफ्ट ड्रिंक कंपनी के ट्रक पर लोगों ने धावा बोल दिया और जिसके हाथ जो लगा वो लेकर भाग गया. बिना देर किये कुछ ही देर में सारा माल लूट डाला. जब तक पुलिस मौके पर पहुंची, पूरा ट्रक खाली हो चुका था. उस घटना की वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो गई है. 


पुलिस के मुताबिक कोल्ड ड्रिंक लूटने की घटना फैसलाबाद की है. कोल्ड ड्रिंक से भरा ट्रक दूसरी गाड़ी से टकरा गया था. डर की वजह से ड्राइवर मौके से फरार हो गया. लोग मौका पाकर कोल्ड ड्रिंक लूटने में लग गए ये वही पाकिस्तानी हैं, जो गाजा के समर्थन में प्रदर्शन करते हैं. कुछ समय पहले लाहौर में पाकिस्तानियों ने प्रोटेस्ट किया था.


भुखमरी की हालत से लोग परेशान


प्रोटेस्ट के दौरान पाकिस्तानी कोल्ड ड्रिंक की बोतलें फेंककर विरोध जता रहे थे. तब पाकिस्तानी किस तरह कोल्ड ड्रिंक को गटर में बहा रहे थे. बोतलों को सड़कों पर फेंक रहे थे. लाहौर का ये वीडियो अक्टूबर 2023 का है. यानी करीब 8 महीने पहले का. महीने भर पहले तक फिलिस्तीन के समर्थन में पाकिस्तानी कई नामी कंपनियों की कोल्ड ड्रिंक का बहिष्कार कर रहे थे.


ऐसा नहीं कि तब पाकिस्तान की आर्थिक हालत बहुत अच्छी थी. बस दिखावे के लिए बेचारे पाकिस्तानी ऐसा कर रहे थे. जबकि सच ये है कि भुखमरी की हालत में पहुंच चुके पाकिस्तानियों को जब कोल्ड ड्रिंक लूटने का मौका मिला तो चार कदम आगे बढ़ गए और लूट में अव्वल हो गए.