Pakistan Terrorist Attack: आतंकवादियों ने मंगलवार को उत्तर-पश्चिम पाकिस्तान में एक पुलिस स्टेशन में विस्फोटक से भरे ट्रक को टक्कर मार दी. रॉयटर्स के मुताबिक हमले में कम से कम 24 सुरक्षा अधिकारी मारे गए और कई अन्य घायल हो गए. पुलिस अधिकारी ने बताया कि हमला खैबर पख्तूनख्वा के अफगान सीमा क्षेत्र के शहर डेरा इस्माइल खान में हुआ. यह क्षेत्र टीटीपी का पूर्व गढ़ रहा है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पुलिस स्टेशन परिसर का इस्तेमाल पाकिस्तानी सेना द्वारा बेस कैंप के रूप में किया जा रहा था. सरकारी बचाव सेवा के एक अधिकारी ऐजाज महमूद ने कहा कि कई अन्य घायलों की हालत गंभीर है. 


पुलिस ने दो आतंकियों को मार गिराया
आतंकवादियों ने विस्फोटक से भरे वाहन को पुलिस स्टेशन की इमारत में घुसा दिया, जिसके बाद मोर्टार से हमला किया गया. एसोसिएटेड प्रेस के हवाले से पुलिस अधिकारी कमाल खान ने कहा कि कुछ आतंकवादियों ने गोलीबारी भी की और उनके और सुरक्षा बलों के बीच गोलीबारी अभी भी जारी है. मीडिया रिपोट्स के मुताबिक गोलीबारी के दौरान पुलिस ने दो आतंकवादियों को भी मार गिराया. 


टीजेपी ने ली हमले की जिम्मेदारी
रॉयटर्स के मुताबिक एक बयान में, एक पाकिस्तानी तालिबान ग्रुप, तहरीक-ए-जिहाद पाकिस्तान (टीजेपी), ने कहा कि उसके आतंकवादियों ने पाकिस्तानी सेना को निशाना बनाकर हमला किया. टीजेपी हाल ही में उभरा है. 


हालांकि यह तुरंत स्पष्ट नहीं था कि क्या यह ग्रुप इस्लामी और सांप्रदायिक आतंकवादियों के मुख्य संगठन तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) समूह से जुड़ा है या नहीं, बता दें टीटीपी ने ने सरकार को उखाड़ फेंकने और उसके स्थान पर उनके हिसाब से इस्लामी कानून का कठोर शासन स्थापित करने का लक्ष्य अपनाया हुआ है. टीटीपी ने वर्षों से राज्य और उसकी एजेंसियों को निशाना बनाया है. 


File photo: ANI