चेक-इन के बाद फ्लाइट में कैसे रखे जाते हैं आपके बैग? तस्वीरों में देखें पूरा प्रोसेस

How Suitcases are Stored on Plane: फ्लाइट में यात्रा के दौरान अक्सर लोगों को इस बात की चिंता रहती है कि उड़ान के लिए बोर्डिंग और डेस्टिनेशन तक पहुंचने तक उनके बैग्स (Check in Baggage) को किस तरह हैंडल किया जाता है. एयरपोर्ट पर काम करने वाले एक बैगेज हैंडलर ने इस बात का खुलासा किया है.

ज़ी न्यूज़ डेस्क Fri, 12 Nov 2021-10:40 am,
1/5

फ्लाइट में कैसे रखे जाते हैं आपके बैग?

बैगेज हैंडलर (Baggage Handler) ने बताया है कि चेक-इन के बाद बैग्स को किस तरह फ्लाइट के अंदर (How Suitcases are Stored on Plane) रखा जाता है और फिर कैसे वापस उन्हें निकाला जाता है. (फाइल फोटो)

2/5

रोलर के जरिए पहुंचाया जाता है बैग

चेक-इन के बाद बैग्स (Check in Baggage) को बैगेज वैन के जरिए फ्लाइट तक पहुंचाया जाता है. इसके बाद बैगेज हैंडलर (Baggage Handler) फ्लाइट के अंदर एक रोलर को फैलाता है, जिसके जरिए बैग को फ्लाइट के अंदर पहुंचाया जाता है. (फोटो सोर्स- द सन)

3/5

फ्लाइट में इस तरह रखे जाते हैं बैग

बैग्स को फ्लाइट के अंदर पहुंचाने के बाद बैगेज हैंडलर (Baggage Handler) उन्हें अरेंज करता है और फिर एक के ऊपर एक करके रख देता है. बैग्स को रखते समय इस बात का ध्यान रखा जाता है कि यह अच्छी तरह से पैक हो जाएं ताकि यात्रा के दौरान गिरे नहीं. (फोटो सोर्स- द सन)

4/5

बैगेज हैंडलर ने शेयर किया वीडियो

द सन की रिपोर्ट के अनुसार, टिकटॉक पर डीजेसुग नाम के शख्स को कनाडा के वैंकूवर एयरपोर्ट (Vancouver Airport) पर बैग लोड करते हुए रिकॉर्ड किया गया है. इस वीडियो क्लिप को 1.13 लाख से ज्यादा बार लाइक किया जा चुका है. (फाइल फोटो)

5/5

पैसेंजर तक ऐसे पहुंचाए जाते हैं बैग

फ्लाइट लैंड करने के बाद बैगेज हैंडलर (Baggage Handler) बैग्स को वापस उतारते हैं और फिर बैगेज वैन के जरिए इन्हें बैग रोलर तक पहुंचाया जाता है, जहां से पैसेंजर्स अपने बैग वापस प्राप्त करते हैं. (फाइल फोटो)

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link