Europe Tour: यूरोप के इन देशों की सैर बस 50 हजार रुपए में, 7 दिन का बजट इससे उपर नहीं जाएगा

Cheap Europe Trip: यूरोप भी अपने अंदर जबरदस्त खूबसूरती को समेटे हुए है. पिछले एक दशक में भारत से यूरोप घूमने वालों की तादाद बढ़ी है. दरअसल फॉरेन ट्रिप यानी विदेशों में छुट्टियां मनाने के लिए भारी भरकम बजट की जरूरत होती है. जैसे अकेले एक देश में रहने-खाने का खर्चा एक लाख से ऊपर जा सकता है. लेकिन यूरोप में कई देश ऐसे भी हैं, जहां आप अपनी फैमिली के साथ बस 50 हजार (50K) रुपये में बड़े आराम से घूम सकते हैं. आइए आपको यूरोप (Europe) के इन सस्ते और अच्छे ट्रैवल डेस्टिनेशंस (Cheap and best travel destinations Europe) के बारे में पूरी जानकारी देते हैं.

श्वेतांक रत्नाम्बर Thu, 08 Dec 2022-11:00 am,
1/5

दक्षिणी यूरोप (Europe) में स्थित पुर्तगाल (Portugal) अपने खूबसूरत समुद्र तटों, लजीज फूड आइटम्स और खूबसूरत ग्रामीण इलाकों के लिए प्रसिद्ध है. यह देश सर्फिंग और गोल्फ गतिविधियों के लिए प्रसिद्ध है. पुर्तगाल के फाडो संगीत की वजह से इस जगह ने काफी लोकप्रियता हासिल की हुई है. पुर्तगाल में एक होटल के लिए आपको दिन के बस 1500 से 2500 रुपए ही खर्च करने होंगे. इतने में ही एक ठीकठाक होटल का कमरा आपके अपने शहर में मिलता होगा. 

 

2/5

यूरोप की बात करें तो स्लोवेनिया एक बहुत छोटा देश है जिसका बॉर्डर तीन खूबसूरत जगहों यानी हंगरी, इटली और ऑस्ट्रिया से मिला हुआ है. यह देश पहाड़ों और जंगलों से घिरा है. स्लोवेनिया भी आपके डेली बजट के हिसाब से एकदम फिट है. यहां एक बेहतरीन होटल का किराया 3000 से 6000 रुपए के बीच है.

 

3/5

अपने खूबसूरत और बेहद आकर्षक पहाड़ों और रेतीले समुद्र तटों से हजारों सैलानियों को अपनी ओर खीचने वाला ये देश बुल्गारिया भी बहुत सुंदर है. यहां फूडिंग और लॉजिंग यानी रहने-खाने का रोजाना बजट बस 1500 से 2000 रुपए के बीच है. इतना तो आप नोएडा, गाजियाबाद और दिल्ली जैसे शहरों की किसी स्ट्रीट फूड मार्केट में आराम से खर्च कर देते हैं.

4/5

स्लोवाकिया के पुराने शाही महल, ब्रातिस्लावन और खूबसूरत पहाड़ यहां के जबरदस्त सेंटर ऑफ अट्रैक्शन हैं. यहां सालभर विदेशी सैलानियों का जमावड़ा लगा रहता है. यहां खाना और होटल का खर्च करीबन 2000 से 4000 रुपये के आसपास बैठता है.

5/5

क्रोएशिया समुद्र तटों, नीले पानी और शानदार द्वीपों से घिरा हुआ है. आप यहां बोटिंग, स्नोर्कलिंग और कयाकिंग जैसी एडवेंचर एक्टिविटीज भी कर सकते हैं. यहां आपके एक दिन के रहने-खाने का कुल खर्चा मात्र 3000 से 4000 रुपये प्रतिदिन होगा.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link