`don`t tell them`, जब किले में अचानक गूंजने लगीं डरावनी आवाजें; सुनकर भाग गए लोग

लंदन: भूत-प्रेत की कहानियां तो आपने खूब सुनी होंगी, लेकिन क्या कभी आपने अपने आस-पास किसी नेगेटिव एनर्जी का एहसास किया है? जरा सोचिए, आप किसी पुराने किले में घूमने गए हों, वहां काफी अंधेरा हो और अचानक आपके कान में आवाज आए... `उन्हें मत बताना...` उस समय आपकी हालत क्या होगी इसे शब्दों में बयां कर पाना मुश्किल है. दरअसल, कुछ लोगों ने दावा किया है कि ब्रिटेन के एक किले में उन्हें एक लड़की की डरावनी आवाज सुनाई दी. आइए जानते हैं इसके बारे में

ज़ी न्यूज़ डेस्क Wed, 04 Aug 2021-9:18 am,
1/5

किले में गूंजने लगी बच्ची की आवाज

ब्रिटेन के नॉर्थ वेल्स में कॉन्वी कैसल (Conwy Castle) है. जिसे UNESCO ने वर्ल्ड हेरीटेज घोषित कर रखा है. स्थानीय लोगों का दावा है कि यहां पर एक साधु की आत्मा रहती है. अब लोगों को वहां कुछ दूसरे अनुभव भी हुए हैं. Mirror.co.uk की रिपोर्ट के मुताबिक लोगों का दावा है कि कैसल के अंदर अब एक लड़की की भी आवाज सुनाई देने लगी है.

2/5

कान में बोली लड़की

कुछ लोगों का दावा है कि जब वो अंदर गए, तो उन्हें वहां पर निगेटिव एनर्जी फील होने लगी. इसके बाद उनको ऐसा लगा कि एक छोटी लड़की कुछ बोल रही है. जब ध्यान से आवाज को सुना गया, तो पता चला कि वो 'उन्हें ये मत बताना' कह रही थी. 

3/5

शख्स ने रिकॉर्ड की भूतिया आवाज

एक शख्स ने इस आवाज को रिकॉर्ड करने का दावा भी किया. इसके बाद लोग वहां से भागकर बाहर आ गए. 

 

4/5

लोगों को किले में न जाने की सलाह

हालांकि ये कोई पहला मामला नहीं है, इससे पहले भी इस किले से भूत-प्रेत की कहानियां सामने आ चुकी हैं. फिलहाल किले में लोगों को अकेले ना जाने की सलाह दी गई है.

 

5/5

किले के बारे में क्या कहते हैं लोग?

जानकारों की मानें तो किले का निर्माण 1283 से 1287 के बीच हुआ था. बाद में 16वीं सदी में किंग हेनरी 8 ने इसको जेल में तब्दील कर दिया. यहां पर कैदियों पर जुल्म किए गए और कइयों की मौत भी हुई. दावा है कि जिनकी मौत सजा काटते वक्त हुई थी, उनकी आत्माएं आज भी भटक रही हैं. 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link