दिल छू लेंगी Afghanistan के एयरपोर्ट की ये Photo, गोद में लेकर बच्‍चों को बहला रहे हैं अमेरिकी सैनिक

तालिबानी (Talibani) कब्‍जे के बाद अफगानिस्‍तान (Afghanistan) से निकलने का इंतजार कर रहे अफगानी (Afghans) और अमेरिकी नागरिकों (US Citizens) की सुरक्षित निकासी के लिए अमेरिका (US) जमकर दबाव बना रहा है. एयरपोर्ट पर अमेरिकी सैनिक (US Soldiers) इस काम में जोर-शोर से लगे हुए हैं. इस दौरान कुछ मांओं द्वारा अपने बच्‍चों (Kids) को उनके सुपुर्द करने के वीडियो-फोटो भी वायरल (Viral Video-Photo) हुए हैं. इसी बीच एक और दिल को छू लेने वाला वाकया सामने आया है. यहां अमेरिकी सेना के सैनिक छोटे बच्‍चों (Toddlers) को गोद में लेकर बहला रहे हैं.

ज़ी न्यूज़ डेस्क Sat, 21 Aug 2021-3:05 pm,
1/5

अमेरिकी रक्षा विभाग ने शेयर की फोटो

अफगानिस्तान में हामिद करजई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे (Hamid Karzai International Airport) पर छोटे बच्‍चों को गोद में लेकर बहलाते हुए, उन्‍हें चुप कराते हुए सैनिकों की फोटो अमेरिकी रक्षा विभाग (US Department of Defense) ने अपने अधिकारिक ट्विटर अकाउंट के जरिए शेयर की हैं. 

2/5

दिल छू लेने वाली हैं ये फोटो

अफगान में लोगों को तालिबानी कहर से बचाकर वहां से निकलने की कोशिशों में जुटे इन सैनिकों की ये फोटो दिल को छू लेने वाली हैं. एक तरफ जहां देश तालिबान के क्रूर अत्‍याचार झेल रहा है, चारों ओर खून-खराबा चल रहा है, ऐसे समय में सैनिकों के चेहरे पर ममता के यह भाव बेहद सुकून देने वाले हैं. 

3/5

हामिद करजई इंटरनेशनल एयरपोर्ट के हैं फोटो

ट्वीट में रक्षा विभाग ने इन फोटो को शेयर करते हुए लिखा है, 'अमेरिकी सैन्य सेवा के सदस्य अफगानिस्तान के काबुल में हामिद करजई अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर बच्‍चों को सहज करते हुए.'

4/5

बाड़ के पार से बच्‍चे को लेने की फोटो

अफगानिस्तान से अब तक निकलने में नाकामयाब रहे लोग और खासतौर पर मांएं अपने बच्‍चों की सुरक्षा के लिए उन्‍हें अमेरिकी सैनिकों के हाथों में सौंप रही हैं. एयरपोर्ट पर कंटीले तारों की बाड़ के पार अपने बच्‍चे को पकड़ाने की एक परिवार की फोटो जमकर वायरल हो रही है. 

5/5

बीमार था बच्‍चा

इस बच्‍चे को लेकर पेंटागन के प्रवक्ता जॉन किर्बी ने कहा है, 'सैनिकों को इस अज्ञात बच्चे की मदद करने के लिए कहा गया था, जो कथित तौर पर बीमार था. बच्‍चे का इलाज करने के बाद उसे उसके पिता को लौटा दिया गया है.' 

(फोटो:ट्विटर)

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link