Putin-Kim Friendship: लग्जरी कार के बदले किम ने पुतिन को दिया ये खास तोहफा, दोनों की `बेमिसाल` दोस्ती ने पश्चिम को दी टेंशन

Putin`s visit to North Korea: पुतिन की उत्तर कोरिया यात्रा के दौरान उनकी किम के साथ तस्वीरें खासी वायरल हो रही हैं. पुतिन का 24 साल में उत्तर कोरिया का यह पहला दौरा था

Fri, 21 Jun 2024-8:57 am,
1/5

पुतिन की उत्तर कोरिया यात्रा के दौरान उनकी किम के साथ तस्वीरें खासी वायरल हो रही हैं. पुतिन का 24 साल में उत्तर कोरिया का यह पहला दौरा था और इस पर पूरी दुनिया की नजर थी. विशेष रूप से अमेरिका और उसके पश्चिमी सहयोगी इस यात्रा को लेकर खासे अलर्ट थे. 

 

(All photos courtesy: Reuters)

2/5

दोनों नेता भी साथ में कई ऐसी चीजें करते नजर आए जो सुर्खियों में बना रहा. कभी किम घोड़े को गाजर खिलाते तो पुतिन ने उसके सिर पर थपथपाते नजर आए. तो कभी रूस में बनी ऑरस लिमोजिन में दोनों नेता घूमने निकल पड़े.

3/5

पुतिन और किम ने एक समझौते पर हस्ताक्षर किए, जिसके अनुसार अगर दोनों में से कोई भी देश आक्रमण का सामना करता है, तो वे एक-दूसरे की मदद करेंगे. रूस और उत्तर कोरिया के बीच यह समझौता ऐसे समय में हुआ है जब अमेरिका और उसके सहयोगी देश मास्को और प्योंगयांग के बीच संभावित हथियार समझौते को लेकर चिंता जता रहे हैं.

4/5

किम ने समझौते के बाद कहा कि दोनों देशों के बीच ‘घनिष्ठ मित्रता’ है और यह अब तक का उनका सबसे शक्तिशाली समझौता है. किम ने यूक्रेन में युद्ध के लिए रूस के समर्थन का संकल्प लिया. 

 

5/5

पुतिन ने समझौते को सफर करार दिया, जो दोनों देशों के बीच संबंधों को नयी ऊंचाइयों पर ले जाने की साझा इच्छाओं को दर्शाता है. रूसी राष्ट्रपति उत्तर कोरिया के बाद वियतनाम के दौरे पर गए जिसके साथ मॉस्को के घनिष्ठ संबंध रहे हैं. 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link