Most Beautiful Women: साइंस के हिसाब से ये हैं दुनिया की 10 सबसे खूबसूरत महिलाएं, लिस्ट में एक भारतीय भी शामिल

Most Beautiful Woman: हर इंसान चाहता है कि वो खूबसूरत दिखे लेकिन क्या आप जानते हैं हार्ले स्ट्रीट के कास्मेटिक सर्जन डॉक्टर जूलियन डी सिल्वा ने खूबसूरती मापने का एक पैमाना बनाया है. डॉक्टर सिल्वा ने एक टेक्नोलॉजी तैयार की है. इसके हिसाब से खूबसूरती को गोल्डेन रेश्यो के अनुसार मापा जाता है. इसमें चेहरे की खूबसूरती को मापकर 1.618 (Phi) से तुलना की जाती है. कोई चेहरा जितना इस पैमाने के करीब होता है, वह उतना ही खूबसूरत माना जाता है. आइए जानते हैं कि इस गोल्डेन रेश्यो के हिसाब से कौन-सा चेहरा सबसे ज्यादा खूबसूरत है.

ज़ी न्यूज़ डेस्क Mon, 17 Oct 2022-10:19 am,
1/10

गोल्डेन रेश्यो की मानें तो हॉलीवुड एक्ट्रेस जोडी कॉमर दुनिया की सबसे खूबसूरत महिला हैं. उनका चेहरा गोल्डेन रेश्यो पैमाने पर 94.52 फीसदी सटीक रहा है. जोडी कॉमर को इस लिस्ट में पहला स्थान मिला है.

2/10

हॉलीवुड की महूशर एक्ट्रेस जैडेया को इस लिस्ट में दूसरा स्थान मिला. गोल्डेन रेश्यो पैमाने पर जैडेया का चेहरा 94.37 फीसदी सटीक है. आपको बता दें कि जैडेया एक्ट्रेस के साथ पेशे से एक सिंगर भी हैं. 

3/10

मॉडलिंग में दिलचस्पी रखने वालों ने बेला हदीद का नाम जरूर सुना होगा. बेला हदीद अमेरिका की मशहूर मॉडल हैं. आपको बता दें कि खूबसूरती की इस लिस्ट बेला हदीद को तीसरा स्थान मिला. गोल्डेन रेश्यो पैमाने पर बेला का चेहरा 94.35 फीसदी सटीक है.

 

4/10

गोल्डेन रेश्यो के हिसाब से लिस्ट में अमेरिका की फेमस सिंगर बियॉन्से को चौथा स्थान मिला. गोल्डेन रेश्यो पैमाने पर बियॉन्से का चेहरा 92.44 फीसदी सटीक है. आपको बता दें कि बियॉन्से एक अच्छी सिंगर के साथ सॉन्ग राइटर और एक्ट्रेस भी हैं.

 

5/10

अगर आप अंग्रेजी गाने सुनने के शौकीन हैं तो एरियाना ग्रांडे का नाम जरूर सुना होगा. फ्लोरिडा की फेसम सिंगर एरियाना ग्रांडे को इस लिस्ट में पांचवां स्थान मिला है. गोल्डेन रेश्यो पैमाने पर एरियाना ग्रांडे का चेहरा 91.81 फीसदी सटीक है.

6/10

अमेरिका मशहूर सिंगर टेलर स्विफ्ट के दिवाने अमेरिका में ही नहीं बल्कि भारत में भी बहुत हैं. इस अमेरिकी सिंगर ने लिस्ट के छठवें नंबर पर अपना कब्जा जमाया है. गोल्डेन रेश्यो पैमाने पर टेलर स्विफ्ट का चेहरा 91.64 फीसदी सटीक है.

7/10

अपनी मॉडलिंग के लिए दुनियाभर में मशहूर जॉर्डन डन को लिस्ट में सातवां स्थान मिला है. गोल्डेन रेश्यो पैमाने पर जॉर्डन डन का चेहरा 91.34 फीसदी सटीक है.

 

8/10

मशहूर सिंगर किम कार्डेशियन को दुनियाभर में लाखों की संख्या में लोग फॉलो करते हैं. किम पेशे से सिंगर के साथ एक एक्ट्रेस भी हैं. गोल्डेन रेश्यो पैमाने पर जॉर्डन डन का चेहरा 91.28 फीसदी सटीक है. इस लिस्ट में कार्डेशियन ने आंठवे नंबर पर कब्जा जमाया है.

9/10

इस लिस्ट में भारत से सिर्फ दीपिका पादुकोण का नाम शामिल है. कई फिल्म में अपनी एक्टिंग का जलवा दिखा चुकी दीपिका को नवां स्थान मिला है. गोल्डेन रेश्यो पैमाने पर दीपिका पादुकोण का चेहरा 91.22 फीसदी सटीक है.

10/10

इस लिस्ट में कोरिया की फेमस मॉडल होयोन जंग को दसवां स्थान मिला है. आपको बता दें कि होयोन जंग मॉडल होने के साथ-साथ एक एक्ट्रेस भी हैं. गोल्डेन रेश्यो पैमाने पर होयोन जंग का चेहरा 89.63 फीसदी सटीक है.

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link