क्यों दाढ़ी-मूछ रखती है ये लड़की, नहीं करती कभी रेजर-हेयर रिमूवर का यूज

क्लाइड वॉरेन ने कहा कि उन्हें अपने चेहरे पर बालों की वजह से बहुत कुछ सुनना पड़ता है. लोग उनके साथ बैठना पसंद नहीं करते. यही नहीं, डेटिंग ऐप्स तक पर उन्हें घटिया कमेंट्स मिलते हैं.

ज़ी न्यूज़ डेस्क Fri, 26 Mar 2021-7:18 pm,
1/5

चेहरे पर बालों वाली लड़की

अमेरिका के नेबरास्का की रहने वाली क्लाइड वॉरेन 15 साल की थीं, जब उन्हें पहली बार लगा कि उनके चेहरे पर बाल आ रहे हैं. ये रोयें न होकर वाकई बाल थे, और क्लाइड ने तय किया कि मैं इससे कोई छेड़छाड़ नहीं करूंगी. ये जानते हुए भी, कि उससे उनकी जिंदगी पर बहुत बुरा असर पड़ने वाला है. फिर भी क्लाइड वॉरेन ने अपने चेहरे के बालों को हटाने के लिए न तो कभी हेयर रिमूवर का सहारा लिया और न ही रेजर का. आज वो पूरी दुनिया में अपनी मजबूत इच्छाशक्ति की वजह से चर्चा पा रही हैं.

2/5

बहुत कुछ सुनना पड़ता है

क्लाइड वॉरेन ने कहा कि उन्हें अपने चेहरे पर बालों की वजह से बहुत कुछ सुनना पड़ता है. लोग उनके साथ बैठना पसंद नहीं करते. यही नहीं, डेटिंग ऐप्स तक पर उन्हें घटिया कमेंट्स मिलते हैं. क्लाइड वॉरेन अब 27 साल की हो चुकी हैं, लेकिन उन्होंने तय कर लिया है कि वो अपने चेहरे पर से बालों को नहीं हटाएंगी, क्योंकि इन्हें कुदरत ने उन्हें दिया है.

3/5

डेटिंग ऐप्स पर मिलते हैं निगेटिव कमेंट्स

क्लाइड वॉरेन ने कहा कि उनके आखिरी पार्टनर के अलावा किसी ने भी इसे सकारात्मक तरीके से नहीं लिया. उसने कहा था कि तुम्हारी ये जिद तुम्हें जिंदगी में मजबूत करेगी. और हां, वाकई मैं मजबूत हूं. वॉरेन ने कहा कि वो लेखिका बनना चाहती थीं और अभी वो फ्रीलांस पत्रकारिता कर रही हैं.

4/5

इसके पीछे है खास वजह

हिर्सूटिज्म की वजह से क्लाइड वॉरेन के साथ ऐसा है. ये ऐसी कंडीशन होती है, जिसमें महिलाओं के चेहरे पर बाल उग आते हैं. यही नहीं, घुटने, पेट, छाती, पीठ और जांघ पर भी बाल आते हैं. 

5/5

हार्मोनल प्रोब्लम

हिर्सूटिज्म की वजह हार्मोनल प्रॉब्लम है. ये तब होता है, जह एंड्रोजेंस नाम के हॉर्मोन का स्तर शरीर में बढ़ जाता है. इसकी वजह से पॉलिसिस्टिक ओवेसी सिंड्रोम भी हो जाता है. इसका इलाज भी संभव है.

ये भी पढ़ें: 9 महीने तक पता ही नहीं चली प्रेग्नेंसी, अचानक किचन में हुई डिलीवरी

 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link