Nostradamus Predictions: 2020 में कोरोना ने कंपाया, 2021 में धरती पर आएगा ये बड़ा संकट

माइकल दि नास्त्रेदमस की किताब में करीब 6338 भविष्यवाणियों का जिक्र है जिसमें 70 फीसदी सच साबित हुई हैं.

ज़ी न्यूज़ डेस्क Tue, 15 Dec 2020-5:30 pm,
1/7

इंसान बन जाएंगे जॉम्बी!

नास्त्रेदमस की किताब के मुताबिक, एक रशियन वैज्ञानिक ऐसा बायलॉजिकल वैपन और वायरस बनाएगा, जो इंसान को जॉम्बी (Zombie) बना देगा.

2/7

ये घटनाएं देंगी दुनिया के अंत के संकेत

नास्त्रेदमस ने किताब में जिक्र किया था कि जब दुनिया का अंत नजदीक होगा तो अकाल, भूकंप, तरह-तरह की बीमारियां और महामारी इसके पहले संकेत देंगी. जैसा कि इस दौर में हो भी रहा है. कोरोना वायरस की महामारी इसकी शुरुआत मानी जा सकती है, जिसने पूरी दुनिया को हिलाकर रख दिया. ये एक ऐसा अकाल होगा, जिसका सामना दुनिया ने पहले कभी नहीं किया.

3/7

2021 में होगी सूर्य की तबाही

नास्त्रेदमस के अनुसार, 2021 में सूर्य की तबाही पृथ्वी के क्षतिग्रस्त होने का कारण बनेगी. किताब में एक चेतावनी देते हुए उन्होंने समुद्र तल के बढ़ने और पृथ्वी के उसमें समाने की बात भी कही थी. जलवायु परिवर्तन के ये नुकसान युद्ध और टकराव की स्थिति पैदा करेंगे. रिसोर्स के लिए दुनिया में झगड़े शुरू होंगे और लोग पलायन करेंगे.

4/7

पृथ्वी से टकराएगा धूमकेतु

नास्त्रेदमस ने एक 'क्वाट्रेन' में पृथ्वी से धूमकेतु टकराने की बात भी कही है, जो भूकंप और कई तरह की प्राकृतिक आपदाओं का कारण बनेगा. पृथ्वी की कक्षा में प्रवेश करने के बाद ये एस्टेरॉयड उबलना शुरू कर देगा. आकाश में ये नजारा 'ग्रेट फायर' जैसा होगा.

5/7

NASA ने पहले ही दी चेतावनी

NASA के वैज्ञानिकों ने पहले ही एक बड़े धूमकेतु के पृथ्वी से टकराने की संभावना जताई है. इस बार इसे ज्यादा गंभीरता से लेने की जरूरत है, क्योंकि 2009 KF1 नाम के एक एस्टेरॉयड के 6 मई 2021 को पृथ्वी से टकराने का खतरा है. वैज्ञानिकों का कहना है कि इस एस्टेरॉयड की ताकत 1945 में हिरोशिमा पर अमेरिका द्वारा गिराए गए परमाणु बम से करीब 15 गुना ज्यादा होगी.

6/7

कैलिफोर्निया में भूकंप

नास्त्रेदमस की भविष्यवाणी के मुताबिक, एक भूकंप 'न्यू वर्ल्ड' को तबाह कर देगा. कैलिफॉर्निया को इसका लॉजिकल प्लेस कह सकते हैं, जहां ये घटना हो सकती है. प्राकृतिक आपदाओं और त्रासदियों को लेकर पहले भी नास्त्रेदमस की भविष्यवाणियां एकदम सच निकली हैं.

7/7

सेना के जवानों के दिमाग में लगाई जाएगी ब्रेन चिप

मानव जाति को बचाने के लिए अमेरिकी सैनिकों को कम से कम दिमागी स्तर पर साइबॉर्ग्स (Cyborg) की तरह बदल दिया जाएगा. इसके ब्रेन चिप (Brain Chip) का इस्तेमाल किया जाएगा. ये चिप इंसान के मस्तिष्क की बायलॉजिकल इंटेलिजेंस को बढ़ाने का काम करेगी. इसका मतलब हुआ कि हम आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) को अपनी बुद्धि और शरीर में शामिल करेंगे.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link