पूर्व उप राष्ट्रपति की हवेली पर किया कब्जा, अब ऐसे मौज उड़ा रहे हैं तालिबानी; देखिये Photos

तालिबान के कब्जे के बाद अफगानिस्तान में वहां के नागरिकों का जीना दुश्वार हो गया है, वहीं तालिबानी लड़ाकों की मौज उड़ाते हुए कई तस्वीरें और वीडियो सामने आए हैं. अफगानिस्तान के पूर्व नेताओं के घरों में बने जिम, स्पा, स्विमिंग पूल, मसाज सेंटर में तालिबानी ऐश कर रहे हैं.

ज़ी न्यूज़ डेस्क Mon, 13 Sep 2021-2:11 pm,
1/5

शुमार कारी सलाहुद्दीन अयूबी ने जमाया डेरा

अफगानिस्तान के पूर्व उप राष्ट्रपति वॉरलॉर्ड्स अब्दुल राशिद दस्तम की काबुल में एक आलीशान हवेली है. जिस पर अब तालिबानियों का कब्जा हो चुका है. जहां पहले पूर्व राष्ट्रपति रहते थे वहां अब तालिबान के ताकतवर कमांडर्स में शुमार कारी सलाहुद्दीन अयूबी ने अपना अड्डा बना लिया है. (फोटो साभार- एएफपी)

2/5

हवेली में कई लग्जरी सुविधाएं हैं मौजूद

वॉरलॉर्ड्स अब्दुल राशिद दस्तम की इस हवेली में कई लग्जरी सुविधाएं मौजूद हैं, जिनका मजा अब तालिबानी उठा रहे हैं. 15 अगस्त को ही तालिबानियों ने इस हवेली पर कब्जा कर लिया था. रिपोर्ट्स के मुताबिक पूर्व राष्ट्रपति भी देश छोड़कर भाग गए थे. (फोटो साभार- एएफपी)

3/5

हर कोने का लिया था जायजा

इस हवेली पर कब्जे के दौरान तालिबान ने वीडियो जारी किया था, जिसमें तालिबानी लड़ाके दस्तम के घर में घुसकर कोने-कोने का जायजा ले रहे थे. अलमारियां खोलकर सामान निकालकर देख रहे हैं और सोफे पर बैठकर बातें कर रहे हैं. (फोटो साभार- एएफपी)

4/5

मरने के बाद जन्नत में ही मिलती है लग्जरी लाइफ

दस्तम की इस शानदार हवेली में लाउंज, इंडोर स्वीमिंग पूल, ग्रीनहाउस, सॉना मसाज, तुर्की स्टीम बाथ, जिम और हॉल जैसी कई लक्जरी सुविधाएं हैं. हवेली पर कब्जा करने वाले तालिबानी कमांडर शुमार कारी ने एएफपी से बात करते हुए कहा था कि इस्लाम में लग्जरी सुविधाओं में गुजारा नहीं किया जाता. मरने के बाद जन्नत में ही लग्जरी लाइफ मिलती है. (फोटो साभार- एएफपी)

5/5

अब्दुल राशिद दस्तम 2014 में बने थे अफगानिस्तान के उप-राष्ट्रपति

बता दें, अब्दुल राशिद दस्तम 2014 में अफगानिस्तान के उप-राष्ट्रपति बने और 6 साल से ज्यादा समय तक इस पद पर रहे. उन पर अफगानिस्तान में वॉर क्राइम करने के आरोप लगे हैं. माना जाता है कि 9/11 के हमले के बाद अफगानिस्तान में तालिबानी सरकार को गिराने में दस्तम ने अमेरिकी सेना की मदद की थी. (फोटो साभार- एएफपी)

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link