Film की Shooting में बिजी थे Tom Cruise, चोर ले उड़े BMW, कार में रखा था एक करोड़ से ज्यादा का सामान

फिल्मों में रोमांच से भरपूर स्टंट करके सबके होश उड़ाने वाले हॉलीवुड स्टार टॉम क्रूज (Tom Cruise) के उस वक्त होश उड़ गए जब उन्हें पता चला कि चोरों ने उनके हजारों पाउंड्स के सामान पर हाथ साफ कर दिया है. खास बात ये है कि टॉम का कीमती सामान उनके बॉडीगार्ड की BMW में रखा हुआ था और चोर उसे भी अपने साथ ले गए. यह घटना उस समय हुई जब एक्टर बर्मिंघम में अपनी फिल्म ‘मिशन इम्पॉसिबल 7’ की शूटिंग कर रहे थे.

ज़ी न्यूज़ डेस्क Fri, 27 Aug 2021-1:21 pm,
1/5

हाईटेक चोरों ने ऐसे दिया वारदात को अंजाम

‘द सन’ की रिपोर्ट में बताया गया है कि हाईटेक चोरों ने की-लैस एंट्री वाली कार के इग्निशन फोब सिग्नल को क्लोन करने के लिए स्कैनर का इस्तेमाल किया. कार बर्मिंघम में ग्रैंड होटल के बाहर खड़ी थी, इसी के आसपास ही टॉम क्रूज फिल्म ‘मिशन इम्पॉसिबल 7’ की शूटिंग भी कर रहे थे.  

2/5

Police ने बरामद की कार

टॉम अपने बॉडीगार्ड की BMW से बर्मिंघम में ट्रैवल कर रहे थे. उनका 1,00,000 पाउंड (एक करोड़ रुपये से ज्यादा) का सामान इसी कार के अंदर था. चोर बड़ी आसानी से एक्टर और उनके सिक्योरिटी गार्ड्स की नाक के नीचे से कार लेकर फरार हो गए हालांकि, कार को पुलिस ने बरामद कर लिया है, क्योंकि ये इलेक्ट्रॉनिक ट्रैकिंग डिवाइस से लैस थी. लेकिन इसके अंदर जो भी सामान था, वो गायब है. (फोटो सोर्स:  koreaherald)

3/5

Tom ने लगाई Bodyguard को फटकार

टॉम क्रूज को जब इस चोरी के बारे में पता चला तो वो बहुत गुस्सा हुए. उन्होंने अपने बॉडीगार्ड को फटकार भी लगाई. बताया जा रहा है कि जो चोर गाड़ी चला रहा था वो बहुत ज्यादा गुस्से में था. इस खबर के सामने आने के बाद हर कोई हैरान है. सबके मन में यही सवाल उठ रहे हैं कि आखिर कैसे इतने आलिशान होटल के सामने से कार चोरी हो गई और किसी को पता नहीं चला?, टॉम जहां शूटिंग करते हैं, वहां भारी सुरक्षा होती है, ऐसे में चोरों ने वारदात को अंजाम कैसे दिया? 

4/5

पुलिस हेडक्वॉटर के नजदीक हुई चोरी

टॉम का बॉडीगार्ड, जो एक्टर के सिक्योरिटी स्टाफ का इंजार्च भी है, उसने नोटिस किया था कि बुधवार को पार्किंग स्पेस में  BMW X7 नहीं थी. इसके बाद उसने पुलिस को सूचना दी. वेस्ट Midlands पुलिस हेडक्वॉटर से 2 मिनट की दूरी पर ये चोरी हुई. पुलिस ने बताया कि मंगलवार सुबह हमें बर्मिंघम के चर्च स्ट्रीट से  BMW X7 चोरी होने की रिपोर्ट मिली. थोड़ी देर बाद Smethwick में कार को बरामद कर लिया गया. CCTV की फुटेज के आधार पर चोरों की तलाश की जा रही है. (फोटो सोर्स: Getty Images)

5/5

High Tech Devices इस्तेमाल करते हैं चोर

टॉम को जब इस घटना का पता चला तो उनके साथ-साथ शूटिंग पर मौजूद हर शख्स सकते में आ गया. इस फिल्म में टॉम के साथ अभिनेत्री Hayley Atwell भी हैं. बता दें कि BMW को सेफ्टी के लिहाज से काफी बेहतर माना जाता है. इसकी स्पीड भी जबरदस्त है. जिस कार में  टॉम का सामान रखा था, जो महज 4.7 सेकंड में 0 से 60 mph की रफ्तार पकड़ सकती है. हालांकि, पिछले कुछ समय से की-लैस एंट्री वाली कारें चोरों के निशाने पर हैं. वो हाईटेक डिवाइसेस इस्तेमाल करके उन्हें चोरी कर रहे हैं. (फोटो सोर्स: Getty Images)

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link