PM Modi US Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीन दिन के अमेरिका दौरे पर हैं. वह गुरुवार (स्थानीय समयानुसार) को व्हाइट हाउस के स्टेट डिनर में शामिल हुए. पीएम मोदी ने आधिकारिक राजकीय रात्रिभोज में आए लोगों को संबोधित किया. उन्होंने इस दौरान 2014 के एक किस्से को याद किया जब जो बाइडेन ने उनके लिए बैंकेट रखा था. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, जब आपने (जो बाइडेन) 2014 में मेरे लिए बैंक्वेट रखा था उस दौरान संयोग से मेरा 9 दिन का नवरात्र का व्रत था, तब आप मुझ से बार-बार पूछ रहे थे कि क्या आप कुछ भी नहीं खाएंगे? इसे लेकर आप बेहद परेशान भी थे. मुझे लगता है उस समय आपकी मुझे प्रेम से कुछ खिलाने की इच्छा आज पूरी हो हो रही है. बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शारदीय नवरात्रि के पूरे 9 दिन उपवास रखते हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चार दशक से भी ज्‍यादा समय से नवरात्रि का उपवास रखते आ रहे हैं. 9 दिनों के व्रत में वे सिर्फ फलाहार करते हैं और नींबू पानी पीते हैं. 



पीएम मोदी ने स्टेट डिनर में और क्या कहा...


कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा, आज के इस शानदार रात्रिभोज के आयोजन के लिए मैं राष्ट्रपति जो बाइडेन का हृदय से आभार प्रकट करता हूं. मैं डॉ जिल बाइडेन का विशेष रूप से आभारी हूं कि उन्होंने मेरी इस यात्रा को सफल बनाने में निजी रूप से इतना ध्यान दिया. आज के भव्य आयोजन के लिए मैं उनका हृदय से अभिनंदन करता हूं. 


जो बाइडेन की तारीफ करते हुए पीएम मोदी ने कहा, लगभग एक दशक पहले जब आप उप राष्ट्रपति थे तब मैं आपसे पहली बार मिला था, आज भी मैं आपमें वहीं प्रतिबद्धता और गहनता देख रहा हूं. आप बोलने में सरल है लेकिन एक्शन में मज़बूत हैं और मैं समझता हूं कि आपकी इस यात्रा में डॉ. जिल बाइडेन का एक बड़ा योगदान रहा है. 


पीएम मोदी ने कहा, हमारे अद्भुत मेजबानों, राष्ट्रपति जो बाइडेन और जिल बाइडेन को शुभकामनाएं. अच्छे स्वास्थ्य, समृद्धि, खुशी, स्वतंत्रता, समानता तथा भारत और संयुक्त राज्य अमेरिका के बीच मित्रता के चिरस्थायी बंधन के लिए एक उपहार है.