कागोशिमा: जापान के दक्षिणी द्वीप 'ओकीनावा' में शनिवार को शक्तिशाली तूफान 'ट्रामी' के आने के बाद आम जनजीवन काफी प्रभावित हुआ है. इस प्रचंड तूफ़ान की चपेट में आने की वजह से अब तक पांच लोगों के घायल होने का अनुमान है. मौसम वैज्ञानियों ने चेतावनी दी हैं कि यह तूफान रविवार तक और प्रचंड रूप के सकता है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

माना जा रहा है ट्रामी तूफान के 216 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से रविवार को जापानी द्वीप के मुख्य भूभाग पर पहुंचने की आशंका है.. जिस कारण सोमवार को पूरे जापान में मौसम और भी खराब हो सकता है. जापान में स्थानीय न्यूज चैनल पर आ रही  टेलीविजन फुटेज में दिखाई दे रहा है कि तेज हवाओं से पेड़ उखड़ गए और जिससे आने-जाने के रास्ते भी अवरुद्ध हो गए हैं. 


जापान के सरकारी प्रसारणकर्ता एनएचके ने बताया कि दक्षिणी भाग ने स्थित द्वीप ओकीनावा में तूफान के बाद राहत अभियान चला कर करीब 600 लोगों को बचाकर सुरक्षित स्थानों पर ले जाया गया. इस दौरान पुरे देश में सरकार ने  121,000 से ज्यादा घरों की बिजली भी काट दी. 


तूफ़ान की वजह से जापान में प्लेन सेवाएं भी काफी प्रभावित हुयी है. सरकारी प्रसारणकर्ता डीएचके के अनुसार इस दौरान पश्चिमी जापान में कम से कम 386 हवाई उड़ानें भी रद्द कर दी गई. स्थानीय अधिकारियों ने बताया कि ओकीनावा में तूफान के कारण पांच लोगों को चोटें आई हैं. लेकिन किसी के भी मरने की सुचना नही है.


(इनपुट भाषा से)