Modern 'Nostradamus' Athos Salome: भविष्य बताने का कारोबार आज अरबों रुपये का हो गया है. भारत से लेकर दुनिया के कोने-कोने में बैठे लोग अपना आने वाला समय कैसा होगा, ये जानने के लिए कोई भी फीस देने को तैयार रहते हैं. इससे उलट यहां कुछ ऐसे भविष्यवक्ता भी इसी दुनिया में हुए हैं जिन्होंने किसी एक शख्स की कुंडली नहीं खंगाली बल्कि पूरी दुनिया का ऐसा हाल बताया कि उनके मरने के बाद भी उनके नाम का सिक्का चल रहा है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ऐसी बड़ी हस्तियों में बुल्गारिया की बाबा वेंगा (Baba Venga) से लेकर फ्रांस के ज्योतिषी नॉस्त्रेदमस (Nostradamus) का नाम भी शामिल है. अब ब्राजील (Brazil) के एक युवा की कई भविष्यवाणियां एक के बाद एक सच साबित हुईं तो लोग उसे मॉर्डन जमाने का नास्त्रेदमस बुलाने लगे हैं. कौन है आज का कथित 'रियल नॉस्त्रेदमस' आइए जानते हैं.  


तीसरा विश्व युद्ध हुआ शुरू!


दरअसल इस जिंदा नॉस्त्रेदमस का नाम एथोस सैलोमे है. जिनका दावा है कि उन्होंने कोरोना महामारी, एलन मस्क के ट्विटर खरीदने और क्वीन एलिजाबेथ सेकेंड के निधन की भविष्यवाणी की थी. जो एक के बाद एक पूरी तरह सच साबित हुईं. एथोस का ये भी दावा है कि एलन मस्क के ह्यूमनॉइड की घोषणा से पहले उन्होंने इसके बारे में इशारा कर दिया था. अब एथोस की ताजा भविष्यवाणी ने पूरी दुनिया की चिंता बढ़ा दी है. दरअसल उन्होंने तीसरे विश्वयुद्ध को लेकर चेतावनी देते हुए कहा है कि रूस-यूक्रेन के बीच लड़ाई छिड़ते ही तीसरा विश्वयुद्ध शुरू हो चुका है.


इस नॉस्त्रेदमस ने भी 2022 में एक खतरनाक परमाणु विस्फोट की भविष्यवाणी की है. वहीं रूसी राष्ट्रपति पुतिन भी लगातार परमाणु बम की धमकी दे रहे हैं. 


वैज्ञानिकों ने की दावे की जांच


'डेली स्टार' में प्रकाशित खबर के मुताबिक एथोस का कहना है कि विज्ञान भी उनकी इस प्रतिभा को मानता है. एथोस ने दावा किया कि कुछ महीने पहले उनकी भविष्यवाणियों की सूची और वो एक तकनीकी विश्लेषण से गुजरे, जिसके माध्यम से किसी भी तरह की ट्रिक का कोई पता नहीं चला.


बचपन में हुआ ऐसा अहसास


एथोस ने कहा, 'मैंने 12 साल की उम्र में ये महसूस किया कि मैं बाकी लोगों से अलग हूं. जिन घटनाओं पर मेरा कोई नियंत्रण नहीं है, जिन घटनाओं का मुझसे कोई वास्ता नहीं है उन्हीं के बारे में मैं बहुत कुछ जान जाता था. कभी-कभी मैं खुद भी डर जाता हूं, क्योंकि कई बार ऐसी बातें कहता हूं, जो संभव नहीं लगती थीं, पर वो कुछ समय बाद सच हो जाती हैं.'


एथोस के दावे और आलोचना


एथोस का दावा है कि उन्होने 2012 में कोरोना महामारी के फैलने की भविष्यवाणी की थी. आगे उन्होंने यह भी कहा, 'यूक्रेन और रूस के बीच युद्ध (Russia-Ukraine War) शुरू होने से करीब 44 दिन पहले ही उन्होंने इसकी भविष्यवाणी कर दी थी. ऐसे में जहां एक ओर उनके फैंस बढ़ रहे हैं तो दूसरी ओर उनके आलोचक भी हैं जो उन्हें पाखंडी बता रहे हैं.



ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर