सैन फांसिस्को: अमेरिका के कैलिफोर्निया में सिख समुदाय के एक व्यक्ति के घृणा अपराध के शिकार होने का मामला सामने आया है।


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कैलिफोर्निया के वुडलैंड में क्विजनोज नामक दुकान चलाने वाले सी जे सिंह ने शिकायत की है कि कुछ लोगों ने उनके लिए नफरत भरे शब्दों का इस्तेमाल किया है। उन्होंने कहा कि सोमवार को जब वह अपनी दुकान पर आए तो दुकान की सामने की दीवार पर ‘आतंकवादी’ और ‘एन’ लिखा हुआ था। उन्होंने कहा कि किसी ने उनकी दुकान में आग लगाने की भी कोशिश की और परोपकारी कार्यों के लिए बचा कर रखे गए रुपए भी चुरा लिए। बदमाश पकड़े जाने से बचने के लिए सर्विलांस कैमरे का डीवीआर भी साथ ले गए। सिंह ने ‘फॉक्स 40 डॉट काम’ पर कहा कि यह बेहद डरावना है।


वुडलैंड के मेयर प्रो टेम एन्रीक फर्नांडिस ने कहा कि वह असहिष्णुता से लड़ने के लिए फ्लायर्स बांट रहे हैं। पीड़ित के एक रिश्तेदार माइक गिल ने कहा, ‘हम हर वक्त सुरक्षित महूसस करते हैं लेकिन इस घटना के बाद हम चिंतित हैं। यह पहली घटना नहीं है बल्कि एक माह में यह दूसरी घटना है। उन्होंने बताया कि अक्टूबर के अंत में एक व्यक्ति उनकी दुकान में आया और उनसे स्वदेश लौट जाने के लिए कहा, इसके बाद उसने खिड़की से एक पत्थर भी फेंके। इस घटना के बाद उनका परिवार डरा हुआ है। 


उन्होंने कहा, ‘जिसे हमसे समस्या है या कोई प्रश्न है वह हमारे पास आ कर बात कर सकता है।’ घटना के बाद सिंह से एकजुटता दिखाने के लिए लोग दिनभर कुछ खाने के लिए उनकी दुकान पर आते रहे। डोनाल्ड ट्रंप के राष्ट्रपति चुनाव जीतने के बाद से अमेरिका भर में नफरत से जुड़े कम से कम 200 मामले सामने आए हैं।